मामून सड़क पर हादसों से परेशान दुकानदारों ने किया रोष प्रदर्शन

पठानकोट डिफेंस रोड मामून में सड़क निर्माण के बेहद धीमी गति के चलने के कारण आए दिन हो रहे हादसों से आक्रोशित व्यापारियों ने वीरवार को रोष प्रदर्शन किया गया। इस दौरान व्यापार मंडल मामून के अध्यक्ष संजीव महाजन के नेतृत्व में व्यापारी मामून चौक में एकत्र हुए तथा प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 10:58 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 07:01 AM (IST)
मामून सड़क पर हादसों से परेशान दुकानदारों ने किया रोष प्रदर्शन
मामून सड़क पर हादसों से परेशान दुकानदारों ने किया रोष प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, पठानकोट

डिफेंस रोड मामून में सड़क निर्माण के बेहद धीमी गति के चलने के कारण आए दिन हो रहे हादसों से आक्रोशित व्यापारियों ने वीरवार को रोष प्रदर्शन किया गया। इस दौरान व्यापार मंडल मामून के अध्यक्ष संजीव महाजन के नेतृत्व में व्यापारी मामून चौक में एकत्र हुए तथा प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजीव महाजन, चेयरमैन सरदार दलबीर सिंह और टीसीपी मार्केट अध्यक्ष घनश्याम शर्मा ने बताया कि मामून के वरिष्ठ उपप्रधान सोहन लाल की स्विफ्ट कार का सड़क के उछले पत्थर के कारण शीशा टूटने तथा साइकिल पर फेरी लगाने वाले व्यक्ति के गिरने से चोट आने जैसा मामला कोई पहला नहीं है। इस तरह के मामले आए दिन होते हैं।

उन्होंने कहा कि बुधवार को ही इस मार्ग पर डाले गए पत्थरों के कारण व्यापारियों के वाहनों के टायर डैमेज हो रहे हैं। सड़क से उछल कर पत्थर दुकानदारों की दुकानों के शीशे तोड़ रहे हैं। आए दिन वाहन चालक इस मार्ग पर गिर रहे हैं। इसके बावजूद इसकी कोई सुध नहीं ली जा रही है।

उन्होंने बताया कि साल 2016 में इस मार्ग का निर्माण कार्य शुरू हुआ था, परंतु अभी तक खत्म नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि मामून लाइटों वाला चौक से लेकर गुरुद्वारा साहिब तक 900 मीटर सड़क का काम एक साल पहले शुरू किया गया था। मगर, अभी तक आधे हिस्से में कंक्रीट का कच्चा बेड ही तैयार हुआ है। बाकी के आधे हिस्से की एक ही साइड में रोड़ी बिछाकर काम को रोक दिया गया है। जिसका अंजाम वहां से गुजरने वाले राहगीरों को और आसपास के दुकानदारों व स्थानीय निवासियों को हादसों का शिकार होकर भुगतना पड़ रहा है।

उन्होंने बताया कि 18 जनवरी को व्यापार मंडल मामून ने डिफेंस रोड बनाने में लगे ठेकेदार और विभागीय कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए धरना प्रदर्शन किया था। उस समय विधायक अमित विज ने धरना स्थल पर पहुंचकर विभाग और ठेकेदार से तीन महीने में कंक्रीट वाले हिस्से का काम खत्म करने की बात कही थी। मगर, पिछले कुछ दिनों से यह काम भी बंद हो चुका है।

व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजीव महाजन ने कहा कि यदि इस निर्माण कार्य को संबंधित ठेकेदार द्वारा जल्द पूरा न किया गया तो आगामी दिनों में व्यापार मंडल मामून नेशनल हाइवे पर जाम लगाकर रोष व्यक्त करेगा और इसकी जिम्मेवारी संबंधित विभाग और ठेकेदार की होगी।

इस अवसर पर मनजीत गिल, केशव अग्रवाल, अनिल रामपाल, सन्नी खजुरिया, राकेश कुमार, राजेश महाजन, हरीश चंदेल, श्याम शर्मा, जितेंद्र नेगी, राकेश महावीर, सूरज ठाकुर, अंबिका ठाकुर, जोगिदर महाजन, सुमित महाजन, छिदा, मुल्ख राज, सुरेंद्र महाजन, जितेंद्र सलारिया, निर्दोष शर्मा, विजय रामगढि़या, नरेश गुलाटी, सोनू, शम्मी शर्मा, प्रेमपाल, हरि सिंह, नरेंद्र कुमार, बलविदर गुलाटी, बलजिदर सिंह, शिव देश सिंह, नरेश लकी, सनी, सोनू, मोहन लाल सैनी, पवन, रजिदर बब्बू, दीप सिंह, मिटू, मिट्ठू आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी