बार एसोसिएशन चुनाव छह को, सात ने भरे पर्चे

जिला बार एसोसिएशन के चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 06:20 PM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 05:10 AM (IST)
बार एसोसिएशन चुनाव छह को, सात ने भरे पर्चे
बार एसोसिएशन चुनाव छह को, सात ने भरे पर्चे

जागरण संवाददाता, पठानकोट : जिला बार एसोसिएशन के चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सोमवार को चार पदों के लिए सात उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। इसके साथ ही एसोसिएशन के अहम पदों को लेकर प्रत्याशियों के चेहरे सामने आ गए हैं।

इनमें अध्यक्ष पद के लिए अधिवक्ता अशोक पराशर और प्रेम गोपाल शर्मा ने नामांकन दाखिल किया है। जबकि उपाध्यक्ष एवं सचिव पदों के लिए भी दो-दो उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए हैं। इनमें संयुक्त सचिव पद के लिए एकमात्र नामांकन जतिद्र जग्गी ने ही भरा है और उनका निर्विरोध चुना जाना तय है।

हालांकि मंगलवार को नामांकन वापस लेने का दिन होगा। ऐसे में कोई भी नामांकन दाखिल करने वाला अपना नाम भी वापस ले सकता है। लेकिन वर्तमान हालातों को देखते हुए प्रत्याशियों के पीछे हटने की संभावना कम है। छह नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए माहौल भी चुनावी हो गया है। अब उम्मीदवार अपनी जीत के लिए समर्थन जुटाने का जोर लगाएंगे।

इन अधिवक्ताओं ने भरे पर्चे

अध्यक्ष : अशोक पराशर-प्रेम गोपाल शर्मा

उपाध्यक्ष : दीपक रसोत्रा-सुलखन सिंह

सचिव : जितेंद्र पाल सिंह-पंकज धीमान

संयुक्त सचिव : जतिद्र जग्गी

.............

ये होगी चुनाव प्रक्रिया

- आज दोपहर एक बजे तक वापस लिए जा सकेंगे नामांकन पत्र

- 6 नवंबर को सुबह नौ से शाम चार बजे तक मतदान होगा

- एसोसिएशन के 314 सदस्य करेंगे वोटिग, इसी दिन शाम को जारी होगी परिणाम

निर्धारित शेड्यूल के मुताबिक होगी चुनावी प्रक्रिया

रिटर्निंग अफसर रमन पुरी ने कहा कि निर्धारित शेड्यूल के मुताबिक चुनावी प्रक्रिया होगी। इसके लिए नामांकन की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है, अब मंगलवार पर्चा वापस लिए जा सकेंगे। अगले सप्ताह चुनाव होगा व इस बाबत सदस्यों को सूचित किया गया है। सभी एसोसिएशन सदस्यों से आग्रह है कि चुनाव में अपनी सक्रिय भूमिका निभाएं।

chat bot
आपका साथी