गणतंत्र दिवस पर बढ़ाई शहर की सुरक्षा

गणतंत्र दिवस के दो दिन पहले ही जिला पुलिस ने शहर की सुरक्षा बढ़ा दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 10:39 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 10:39 PM (IST)
गणतंत्र दिवस पर बढ़ाई शहर की सुरक्षा
गणतंत्र दिवस पर बढ़ाई शहर की सुरक्षा

राज चौधरी/रंधीर बिट्टा, पठानकोट : गणतंत्र दिवस के दो दिन पहले ही जिला पुलिस ने शहर की सुरक्षा बढ़ा दी है। एसएसजी कमांडो और पुलिस ने जहां एक ओर चप्पे-चप्पे पर नाकाबंदी कर संदिग्धों पर नजर रख रही है वहीं रात में भी स्पेशल नाकाबंदी की गई है। बार्डर पर 16 नाके लगाए गए हैं, जबकि जिले भर के 10 थानों के अधीन एक-एक नाका लगाकर सुरक्षा का घेरा तैयार किया गया है। उधर, स्टेडियम ग्राउंड में होने वाले कार्यक्रम को लेकर भी जिला पुलिस सतर्क है। इस बार समारोह स्थल तक पहुंचने के लिए एंट्री में सिर्फ एक ही प्वाइंट रखा जाएगा, जहां मुख्य अतिथि से लेकर आमजन तक की एंट्री होगी। समारोह स्थल के बाहरी एरिया में एसएसजी कमांडों के अतिरिक्त पुलिस के जवान तैनात रहेंगे।

......

आज होगी सिक्योरिटी रिहर्सल

जिला पुलिस की ओर से सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जहां एक ओर फ्लैग मार्च निकाला गया, वहीं दूसरी ओर सोमवार को समारोह स्थल पर सिक्योरिटी रिहर्सल भी होगी। थाना डिवीजन नंबर-1 के प्रभारी प्रमोद कुमार के नेतृत्व में एसएसजी कमांडो और पुलिस फ्लैग मार्च थाना डिवीजन नंबर-1 से शुरू होकर मेन बाजार, डाकखाना चौक और गाड़ी अहाता चौक से होते हुए विभिन्न बाजारों में पहुंचा। इस दौरान दुकानदारों और होटल-ढाबा मालिकों को भी हिदायतें की गई कि यदि वे बाजार में किसी संदिग्ध को देखें तो तत्काल पुलिस को सूचित करें। उधर, माधोपुर सैनिक छावनी के आसपास सेना की ओर से भी सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाया गया है।

......

माधोपुर नाके पर स्पेशल नाकाबंदी जिला पुलिस ने सुरक्षा को लेकर जहां एक ओर 26 नाके लगाए गए हैं, वहीं दूसरी ओर जम्मू कश्मीर से पंजाब में प्रवेश करने वाले माधोपुर में स्पेशल नाकाबंदी की गई हैं। जम्मू कश्मीर के कठुआ एरिया में सुरंग मिलने के बाद अब माधोपुर नाके पर खास ध्यान रखा जा रहा है। इस नाके पर सीआइए और नारकोटिक सेल की ओर से इस बार स्पेशल नाकाबंदी की गई है।

.....

जिला पुलिस पूरी तरह से सतर्क

एसएसपी गुलनीत खुराना ने कहा कि गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा को लेकर जिला पुलिस पूरी तरह से चौकस है। एसएसजी कमांडो और जिला पुलिस सहित क्विक एक्शन टीमें गठित की गई है। ये टीमें पठानकोट के साथ लगातार सीमांत क्षेत्र और शहर में तैनात हैं। उन्होंने बताया कि बार्डर एरिया में लगातार सर्च आपरेशन चल रहे हैं और आगामी दिनों में भी इसे जारी रखा जाएगा। सिटी में पीसीआर टीमें लगातार गश्त कर रही हैं। समूह थाना प्रभारियों, पुलिस लाइन और दफ्तरों में तैनात अधिकतर स्टाफ को भी विभिन्न जगहों पर ड्यूटियों पर तैनात किया गया है।

chat bot
आपका साथी