सीमावर्ती इलाकों और अटल सेतु के पास नाके पर बढ़ाई गई सुरक्षा

पुलिस ने यहां स्पेशल नाके लगाकर हर आने-जाने वाले वाहनों की जांच की है वहीं पुलिस की ओर से शहर के अन्य हिस्सों और ग्रामीण क्षेत्रों में भी नाकेबंदी को बढ़ाया गया है। धार कलां के अटल सेतु पुल पर जिला पुलिस की ओर से कड़ी सतर्कता बरती जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 11:17 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 11:17 PM (IST)
सीमावर्ती इलाकों और अटल सेतु के पास नाके पर बढ़ाई गई सुरक्षा
सीमावर्ती इलाकों और अटल सेतु के पास नाके पर बढ़ाई गई सुरक्षा

संवाद सहयोगी, दुनेरा: पाकिस्तान की ओर से जम्मू कश्मीर के सीमावर्ती क्षेत्र में लगातार की जा रही ड्रोन गतिविधियों के मद्देनजर जिला पठानकोट में भी हाई अलर्ट जारी किया गया है। पुलिस ने यहां स्पेशल नाके लगाकर हर आने-जाने वाले वाहनों की जांच की है वहीं पुलिस की ओर से शहर के अन्य हिस्सों और ग्रामीण क्षेत्रों में भी नाकेबंदी को बढ़ाया गया है। धार कलां के अटल सेतु पुल पर जिला पुलिस की ओर से कड़ी सतर्कता बरती जा रही है।

जम्मू-कश्मीर से आने वाली हर गाड़ी की गहनता से जांच की जा रही है। जिला पुलिस के एसएसपी सुरेन्द्र लांबा खुद जिले की सुरक्षा का जायजा ले रहे हैं वही इन नाकों पर डीएसपी एसपी रैंक के सभी अधिकारियों को मौके पर मौजूद रहने के लिए कहा गया है। अटल सेतु के साथ लगती जम्मू कश्मीर की सीमा पर भी जिला पुलिस की ओर से विशेष नाका लगाकर चेकिग की जा रही है। जिला पुलिस नाका इंचार्ज एसआइ गुलशन कुमार एवं चौकी इंचार्ज दुनेरा दिलबाग सिंह ने बताया कि यहां पर 24 घंटे कड़ी सुरक्षा है व जांच पड़ताल कर ही वाहन को आगे आने दिया जा रहा है।

इधर माधोपुर में भी स्वतंत्रता दिवस को लेकर हाई अलर्ट जारी किया गया है। नाकों पर पुलिस की तैनाती बढ़ा दी गई है। बार्डर एरिया में गश्त बढ़ाने को कहा गया है। साथ ही लोगों से भी अपील की जा रही है कि अगर कोई संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु दिखे तो उसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें।

कुछ दिनों से आंतकी संगठनों ने पाकिस्तान से हथियार भेजने का नया तरीका ढूंढ निकाला है। इसके तहत ड्रोन से हथियार भेजे जा रहे हैं। वीरवार देर रात अखनूर के कानाचक्क सेक्टर के आठ किलो अंदर भारतीय क्षेत्र में आ चुके पाकिस्तानी ड्रोन को पुलिस ने मार गिराया था। इस ड्रोन में पांच किलो आइइडी भी बंधी हुई थी, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया। इससे पहले भी बमियाल क्षेत्र में ड्रोन देखा गया था। इसको देखते हुए पुलिस को प्रशासन ने हाई अलर्ट रहने को कहा है।

chat bot
आपका साथी