सरना मंडी कच्ची होने के कारण आढ़ती व किसान परेशान

सरना दाना मंडी कच्ची होने के कारण आढ़तियों व किसानों के लिए हर बार परेशानी का कारण बनती है। किसान खुले आसमान के नीचे अपनी फसल लगाने को मजबूर हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 10:24 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 10:24 PM (IST)
सरना मंडी कच्ची होने के कारण आढ़ती व किसान परेशान
सरना मंडी कच्ची होने के कारण आढ़ती व किसान परेशान

संवाद सहयोगी, सरना : सरना दाना मंडी कच्ची होने के कारण आढ़तियों व किसानों के लिए हर बार परेशानी का कारण बनती है। किसान खुले आसमान के नीचे अपनी फसल लगाने को मजबूर हैं। इसके बाद बदलते मौसम ने किसानों की चिंताएं बढ़ा दी हैं। मंडी कच्ची होने के रोष स्वरूप वीरवार को आढ़तियों व किसानों ने प्रशासन के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। आढ़ती यूनियन के उपप्रधान राजीव कुमार, कोषाध्यक्ष राजन शर्मा, राजन शर्मा प्रदीप कुमार, जगजीत सिंह, अजीत कुमार, जगजीत सिंह मंटू,राजेश कुमार आदि ने कहा कि पिछले कई सालों से आढ़ती एसोसिएशन की लगातार मांग रही है कि सरना दाना मंडी को पक्का करवाया जाए, लेकिन आज तक किसी भी सरकार की ओर से मंडी को पक्का करवाने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। उन्होंने कहा कि करीब 14 से 15 आढ़ती यहां मंडी लगाते हैं, जिनसे कई गरीब परिवारों को रोजी-रोटी मिलती है। उन्होंने कहा कि अगर मंडी के दौरान मौसम खराब होने और बारिश आने के कारण कई बार फसल भी खराब हो जाती है। लिहाजा वह सरकार व मंडीकरण बोर्ड से मांग करते हैं कि शीघ्र ही मंडी को पक्का करवाया जाए। शीघ्र ही पक्की मंडी बनाई जाएगी : विधायक

उधर, समस्या को लेकर हलका विधायक जोगिद्र पाल से जब बात की तो उनका कहना था कि आढ़तियों और किसानों की बहुत पुरानी मांग थी कि सरना दाना मंडी को पक्का किया जाए जिस पर उनकी ओर से पंचायत के साथ बातचीत चल रही है। शीघ्र ही आढ़तियों और किसानों को पक्की मंडी बना कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी