पठानकोट-दिल्ली रूट पर अगले सप्ताह शुरू से होगी वोल्वो बस सर्विस

कोरोना और किसान आंदोलन के चलते पंजाब रोडवेज पठानकोट डिपो से दिल्ली के लिए बंद चल रही वोल्वो सर्विस सर्विस जल्द शुरू होने की उम्मीद है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 03:00 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 03:00 AM (IST)
पठानकोट-दिल्ली रूट पर अगले सप्ताह शुरू से होगी वोल्वो बस सर्विस
पठानकोट-दिल्ली रूट पर अगले सप्ताह शुरू से होगी वोल्वो बस सर्विस

जागरण संवाददाता, पठानकोट : कोरोना और किसान आंदोलन के चलते पंजाब रोडवेज पठानकोट डिपो से दिल्ली के लिए बंद चल रही वोल्वो सर्विस सर्विस जल्द शुरू होने की उम्मीद है। पंजाब व दिल्ली सरकार द्वारा कोरोना में दी जा रही ढील के बाद स्थानीय डिपो अधिकारियों ने बसों के जल्द शुरू होने की बात कही है। मंगलवार को पंजाब सरकार ने सामान्य बसों को पूरी क्षमता व एसी बसों को 50 पचास फीसद सवारियों के साथ चलाने की इजाजत दे दी है। वहीं अगले सप्ताह से स्थानीय स्तर वोल्वो को चलाने के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। वोल्वो के स्टाफ को भी इसके लिए आदेश जारी कर ड्यूटी के लिए तैयार रहने को कहा गया है।

जेंएडके व हिमाचल रूट बंद होने से आर्थिक स्थिति डगमगाई

कोरोना के चलते विगत 23 मार्च से जेएंडके के लिए बस सेवा पूरी तरह से बंद पड़ी है। ऐसे में यहां जेएंडके जाने वालों को अपने वाहनों के जरिए गंतव्य तक पहुंचना पड़ रहा है, वहीं डिपो को भी भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। विभागीय अधिकारियों की माने तो जेएंडके के रूट पर प्रति दिन 12 बसें चलती हैं और औसतन प्रति दिन 50 हजार से अधिक का राजस्व डिपो के खाते में आता है, लेकिन पिछले 15 महीनों से डिपो के खाते में जेएंडके से एक भी पैसा नहीं आया है, जिससे करीब सवा दो करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हो चुका है। इसी प्रकार हिमाचल की बस सेवा भी पिछले सवा महीने से बंद पड़ी है। हिमाचल के लिए रोजाना छह बसें चलती हैं जिससे चालीस हजार रुपए प्रति दिन की आय होती है। दिल्ली के लिए वोल्वो बस सर्विस बंद होने से भी डिपो को तीन महीनों में करीब 40 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। दिल्ली के लिए बढि़या विकल्प : व्यापारी

व्यापार मंडल पठानकोट के प्रधान अमित नैय्यर, सीनियर वाइस प्रधान राजेश पुरी, कैशियर रमन हांडा, कारोबारी सुशील सैनी ने कहा कि वोल्वो बस सर्विस शुरू होने से यात्रियों के साथ-साथ व्यापारियों के पास दिल्ली जाने का एक विकल्प हो जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना में छूट मिलने के बाद भले रेलवे ने भी अपनी सर्विस बढ़ा दी है परंतु बावजूद इसके अभी भी दिल्ली के लिए सीट मिलना आसान काम नहीं है, जबकि वोल्वो बस शुरु होने के बाद शहरवासियों के पास दिल्ली जाने के लिए एक बढि़या विकल्प हो जाता है। इसलिए रोडवेज जल्द से जल्द वोल्वो बस सर्विस शुरू करे। अगले सप्ताह शुरू होने की उम्मीद : जीएम

पठानकोट डिपो के जनरल मैनेजर सरदार दर्शन सिंह गिल ने कहा कि सरकार ने एसी बसों को पचास फीसद सवारियों के साथ चलाने की इजाजत दे दी है, जिसके बाद सभी डिपो दिल्ली व अन्य शहरों के लिए अपनी बोल्वो सेवा शुरू करने जा रहे हैं। कहा कि अगले सप्ताह पठानकोट डिपो भी दिल्ली के लिए अपनी वेल्वो शुरू कर देगा।

chat bot
आपका साथी