आरसीसी इलेवन ने तीसरे चौथे राउड मे किया प्रवेश

सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में युवा स्पो‌र्ट्स क्लब शाहपुरकंडी टाउनशिप की ओर से करवाए जा रहे दूसरे क्रिकेट टूर्नामेंट में रविवार को दो मैच खेले गए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 10:36 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 10:36 PM (IST)
आरसीसी इलेवन ने तीसरे चौथे राउड मे किया प्रवेश
आरसीसी इलेवन ने तीसरे चौथे राउड मे किया प्रवेश

संवाद सहयोगी, जुगियाल : सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में युवा स्पो‌र्ट्स क्लब शाहपुरकंडी टाउनशिप की ओर से करवाए जा रहे दूसरे क्रिकेट टूर्नामेंट में रविवार को दो मैच खेले गए। पहला मैच आरसीसी इलेवन और जुगियाल इलेवन और दूसरा शो अप मैच डीसी आफिस इलेवन और जगदीश इलेवन के बीच हुआ। पहले मैच का शुभारंभ रणजीत सागर बांध परियोजना के फोरमैन यूनियन के अध्यक्ष गुरनाम सिंह मटोर ने किया। पहला मैच आरसीसी इलेवन और जुगियाल इलेवन के बीच खेला गया। इसमें टास जीत कर आरसीसी इलेवन ने पहले बल्लेबाजी की। निर्धारित 20 ओवरों में आरसीसी के रमन ने चार छक्कों और छह चौके की सहायता से नाबाद 65 रन के सहारे सात खिलाड़ियों के नुकसान पर 134 रन बनाए। जुगियाल को जीत के लिए 135 रन का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए जुगियाल ने पहले सात ओवरों मे 10 की औसत से 71 रन बना कर बेहतरीन शुरुआत की। लेकिन आरसीसी इलेवन के सपिन गेंदबाजों के आगे ज्यादा देर टिक नही पाए। सारी टीम 14वें ओवर मे मात्र 90 रन पर ढेर हो गई।

दूसरे मैच का शुभारंभ पंजाब कर्मचारी दल के अध्यक्ष सलविदर सिंह लाधुपूर ने किया। शो अप मैच डीसी आफिस इलेवन और जगदीश इलेवन के बीच खेला गया। इसमें जगदीश इलेवन ने टास जीत कर पहले बल्लेबाजी की। निर्धारित 18 ओवरों मे जगदीश इलेवन ने पांच खिलाडि़यों के नुकसान पर 134 रन बनाए और डीसी आफिस इलेवन को जीत के लिए 135 रन का लक्ष्य दिया। डीसी आफिस की टीम ने 15 ओवरों मे 115 रन बनाए और 15 ओवरों के बाद बारिश होने के कारण मैच बंद हो गया। इसमें जगदीश इलेवन की जीत घोषित की गई। मुख्य अतिथि सलविदर सिंह लाधुपूर और गुनाम सिंह मटोर ने युवा स्पो‌र्ट्स क्लब की आयोजन के लिए सराहना करते हुए कहा ऐसे आयोजन करवाना आज के दौर मे अति आवश्यक हो गया है। क्योंकि अगर युवा वर्ग के अंदर खेल की भावना पैदा हो जाए तो वह युवा नशे की दलदल मे जाने से बच जाता है और उसका और उसके परिवार का जीवन सफल हो जाता है। इस मौके पर क्लब के उमेश कुमार, योगेश शर्मा, परमजीत सिंह टीपू, राकेश कुमार, गुरनाम सैनी, अजिदर सिंह, प्रदीप कुमार, दिनेश कुमार सोनू, सुखजिदर सिंह सुखी, वजीर सिंह, अनिल महाजन नीलू, अशोक शर्मा, सुरिदर मनहास, बलदेव कुमार, हरपाल वालीआ, विजय कुमार, शिव, कमलजीत के अलावा सभी सदस्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी