बिना अनुमति ट्रैक के पास चल रहे काम को रुकवाया

पीडब्ल्यूडी की ओर से चक्की क्वारी रेलवे ट्रैक के साथ करवाए जा रहे काम को रेलवे ने रुकवा दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 10:23 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 10:23 PM (IST)
बिना अनुमति ट्रैक के पास चल रहे काम को रुकवाया
बिना अनुमति ट्रैक के पास चल रहे काम को रुकवाया

जागरण संवाददाता, पठानकोट : पीडब्ल्यूडी की ओर से चक्की क्वारी रेलवे ट्रैक के साथ करवाए जा रहे काम को रेलवे ने रुकवा दिया है। इससे दो हिस्सों में बंटे प्रीतनगर-बसंत कालोनी को मिलाने के काम में पर ब्रेक लग गई है। सोमवार को रेलवे के पीडब्ल्यूआइ (पब्लिक वर्कस इंस्पेक्टर) भूपिद्र सिंह आरपीएफ को लेकर प्रीतनगर पहुंचे। इस दौरान वहां पर ड्रेनेज का काम चल रहा था, जिसे तुरंत प्रभाव से रुकवाते हुए जेसीबी को अपने कब्जे में लिया। बात का पता चलते ही ठेकेदार वहां पर पहुंच गया और उसने जेसीबी को थाने में न ले जाने की बात कही। इस दौरान रेलवे अधिकारियों व ठेकेदार के बीच जमकर बहसबाजी हुई। करीब एक घंटा तक दोनों के बीच हुई बातचीत के बाद रेलवे अधिकारियों ने जेसीबी को यह कह कर छोड़ दिया कि अगर फिर काम करते दिखे तो जेसीबी को तो जब्त करेंगे ही साथ ही मामला भी दर्ज करेंगे।

.................

पठानकोट रेलवे द्वारा रेलवे यार्ड से लेकर चक्की क्वारी तक अंग्रेजों के टाइम में बने रेलवे ट्रैक को करीब तीन महीने पहले बदला था। ट्रैक बदलने के कारण इसकी ऊंचाई बढ़ गई थी। इसके बाद प्रीतनगर, रामपुरा, भदरोया, ओंकार नगर सहित करीब एक दर्जन मोहल्लों के लोगों ने 50 हजार आबादी के दो भागों में बंट जाने की समस्या विधायक अमित विज के समक्ष रखी। अमित विज ने काम के लिए राज्य सरकार से विशेष फंड मांगा। इसके तहत जनवरी में 3.46 करोड़ के काम का टेंडर पीडब्लयूडी को अलाट किया गया। पीडब्ल्यूडी ने फरवरी में इस पर काम शुरु करवाया। लेकिन, सोमवार को रेलवे ने इस काम को रुकवा दिया।

.....................

ड्रेनेज बनने के बाद ट्रैक की मेंटीनेंटस करने में आएगी दिक्कतें

भूपिद्र सिंह ने बताया कि पीडब्ल्यूडी के पास रेलवे एरिया में काम करवाने की अनुमति नहीं है। बिना अनुमति वह किसी भी कीमत पर काम नहीं करने देंगे। हायर अथारिटी ने काम बंद करवाकर इसकी रिपोर्ट देने के लिए कहा है। कहा कि रेलवे ट्रैक के पास इंटरलाकिग टाइलें या ड्रेनेज बनने के बाद ट्रैक की मेंटीनेंटस करने में भारी दिक्कतें आएंगी। ट्रैक पर ट्रेन दौड़ती है जिससे आने वाले दिनों में खतरा पैदा होगा। कहा कि वह ठेकेदार को काम बंद करने के लिए कहा कि तो उनके प्रतिनिधि ने उनके साथ बहसबाजी करना शुरू कर दी। इसके बाद हायर अथारिटी ने काम में बाधा उत्पन्न करने पर मामला दर्ज करने की बात कही तो वह शांत हुआ।ठेकेदार को वार्निंग दी गई है कि अगर दोबारा बिना परमिशन काम शुरु किया तो उनकी जेसीबी सहित पूरे स्टाफ पर मामला दर्ज किया जाएगा।इसके बाद वह माना ओर आगामी आदेशों तक काम को रुकवा दिया है।

.......................

एक महीने से ट्रैक के पास ड्रेनेज का काम करवाया जा रहा है

उधर, पीडब्ल्यूडी बीएंडआर के एसडीओ राघव खजूरिया ने कहा कि करीब एक महीने से ट्रैक के पास ड्रेनेज का काम करवाया जा रहा है। इससे यहां लोगों की चिर लंबित समस्या का समाधान होगा, वहीं रेलवे ट्रैक को भी किसी प्रकार की कोई क्षति नहीं होगी।रेलवे अधिकारियों ने आकर काम रुकवाया है जिसके बाद विभागीय स्तर पर रेलवे के उच्चाधिकारियों से बात हो रही है। बहुत जल्द समस्या का समाधान हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी