अभूतपूर्व संकल्प के साथ मोदी सरकार के सात साल

केंद्र सरकार के सात साल का कार्यकाल पूरा होने प्रदेश इकाई ने पदाधिकारियों के साथ बैठक की

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 05:54 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 05:54 PM (IST)
अभूतपूर्व संकल्प के साथ मोदी सरकार के सात साल
अभूतपूर्व संकल्प के साथ मोदी सरकार के सात साल

जागरण संवाददाता, पठानकोट

केंद्र सरकार के सात साल का कार्यकाल पूरा होने व प्रदेश में पार्टी की राजनीतिक गतिविधियों पर मंगलवार को प्रदेश इकाई ने पठानकोट, गुरदासपुर व बटाला जिला के पदाधिकारियों से वर्चुअल बैठक की। इस बैठक के दौरान प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा, राज्य सभा सदस्य श्वेत मलिक व प्रदेश महासचिव जीवन गुप्ता ने तीनों जिला के पदाधिकारियों से केंद्र सरकार के सात वर्ष के कार्यकाल में हुई उपलब्धियों को सांझा किया, वहीं पंजाब में चल रही राजनीतिक गतिविधियों पर चर्चा की।

वर्चुअल मीटिग के जरिए पार्टी पदाधिकारियों ने कहा कि मोदी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि यह है कि नरेंद्र मोदी ने हमारी भावनाओं का सम्मान किया है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से हम अलग-अलग गुरुधामों के दर्शन दीदार के लिए लगातार प्रार्थना कर रहे हैं। कई सरकारें आईं और गईं। लेकिन इस पर ध्यान नहीं दिया, पर मोदी ने श्री करतारपुर साहिब कारिडोर खोला और हमें यह सौभाग्य दिया। हमारी भक्ति के स्थान सुल्तानपुर लोधी को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने के लिए, श्री गुरु नानक देव जी महाराज की 550 वीं जयंती और श्री गुरु गोबिद सिंह जी महाराज की 350 वीं जयंती को पूर्ण भक्ति के साथ मनाने के लिए, जीएसटी, एफसी का उन्मूलन श्री हरमंदिर साहिब आरए पंजीकरण जैसे और भी कई काम हुए हैं।

केंद्र सरकार ने 84 के दंगा पीड़ितों के जांच का दायरा बढ़ाया

उन्होंने कहा कि 1984 के दंगों के जख्म तीन दशक से इंसाफ न मिलने का दर्द हर पंजाबी के दिल में था। सरकार ने इस दिशा में पहले ही काम शुरू कर दिया है, दंगा मामले की जांच का दायरा बढ़ा दिया गया है और एसआइटी को उन सभी मामलों को फिर से खोलने का अधिकार दिया गया है, जिनमें आरोपितों को बरी कर दिया गया था।

अफगानी सिखों के बच्चों को छात्रवृत्ति दे रही है केंद्र सरकार

अफगानिस्तान में हमारे सिख भाइयों ने जिस तरह की हिसा झेली है, उसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने अफगान सरकार को कड़ा नोटिस जारी किया है। इतना ही नहीं, वहां रहने वाले सिख परिवारों के बच्चों को भारत में अच्छी शिक्षा प्राप्त करने के लिए विशेष छात्रवृत्ति दी जा रही है। हालांकि पंजाब के नेता राजनीतिक कारणों से नागरिक संशोधन अधिनियम (सीएए) का विरोध करते रहे हैं, लेकिन वास्तविकता यह है कि मोदी सरकार ने पाकिस्तान और अफगानिस्तान से प्रताड़ित हजारों पंजाबी परिवारों को नागरिकता देकर उनके हितों की रक्षा की है।

बैठक में ये रहे मौजूद

बैठक में पठानकोट के भाजपा जिला अध्यक्ष विजय शर्मा, जिला महामंत्री सुरेश शर्मा व विनोद धीमान, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अनिल रामपाल, करतार सिंह, रूप लाल, एडवोकेट जितेंद्र देव शर्मा, एडवोकेट कुलभूषण मन्हास, विनोद कुमार, मंजू गुप्ता, गुरदासपुर के जिलाध्यक्ष परमिदर गिल, बटाला के जिला अध्यक्ष राकेश भाटिया वह उनके कार्यकारिणी सदस्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी