मंत्री शेखावत ने मांगा दो दिन का समय, कहा- गृहमंत्री से बात करेंगे

इस दौरान एसोसिएशन पदाधिकारी बीआर हस्तीर और सुरिदर शर्मा ने उक्त वादा पूरा न करने पर नाराजगी जताई और आर्थिक पैकेज को जल्द जारी करने की मांग उठाई। इसके पश्चात केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने एसोसिएशन और पंजाब भाजपा से दो दिन का समय मांगा और कहा कि वह इस बाबत गृहमंत्री अमित शाह से बात करेंगे।

JagranPublish:Wed, 08 Dec 2021 08:14 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 10:22 PM (IST)
मंत्री शेखावत ने मांगा दो दिन का समय, कहा- गृहमंत्री से बात करेंगे
मंत्री शेखावत ने मांगा दो दिन का समय, कहा- गृहमंत्री से बात करेंगे

जागरण संवाददाता, पठानकोट: पंजाब हिदू टेरेरिस्ट विक्टिम (माइग्रेंट्स) रिहेबिलिटेशन एसोसिएशन का शिष्टमंडल चेयरमैन बीआर हस्तीर और महासचिव सुरिदर शर्मा के नेतृत्व में मंगलवार को चंडीगढ़ में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा से मिला। एसोसिएशन के शिष्टमंडल ने केंद्रीय मंत्री को अपनी मांगों संबंधी ज्ञापन सौंपा। वहीं मंत्री ने एसोसिएशन और पंजाब भाजपा से दो दिन का समय मांगा है।

इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने केंद्रीय मंत्री को बताया कि पंजाब में आतंकवाद पीड़ित हिदू परिवार पिछले 35 वर्षो से पुनर्वास की मांग को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। पंजाब में पूर्व सरकार गठबंधन थी, जिसके चलते भाजपा उक्त परिवारों की मदद नहीं कर पाई। उन्होंने केंद्रीय मंत्री को अपील करते कहा कि पंजाब भाजपा मांग करती है कि 2006 में पीड़ित परिवारों के लिए घोषित 781 करोड़ रुपये का पैकेज और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पीड़ितों को रिहायशी प्लाट दिए जाएं। सिरसा ने भी किया शिष्टमंडल की मांग का समर्थन

वहीं, दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व प्रधान मनजिदर सिंह सिरसा ने भी समर्थन करते हुए कहा कि उक्त मांगें चिरलंबित हैं। इसलिए उक्त मांगों को जल्द पूरा किया जाना चाहिए। वहीं, प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ सदस्य राकेश शर्मा ने केंद्रीय मंत्री को बताया कि भाजपा ने 2007 विधानसभा चुनाव के घोषणा पत्र में यह वादा किया था कि 1984 के सिख दंगा पीड़ितों के समान हिदू परिवारों को भी सहायता दी जाएगी, लेकिन भाजपा ऐसा नहीं कर सकी। उन्होंने कहा कि अब उस वादे को पूरा करना अति जरूरी है। इस दौरान एसोसिएशन पदाधिकारी बीआर हस्तीर और सुरिदर शर्मा ने उक्त वादा पूरा न करने पर नाराजगी जताई और आर्थिक पैकेज को जल्द जारी करने की मांग उठाई। इसके पश्चात केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने एसोसिएशन और पंजाब भाजपा से दो दिन का समय मांगा और कहा कि वह इस बाबत गृहमंत्री अमित शाह से बात करेंगे। इस दौरान भाजपा के प्रदेश महासचिव सुभाष शर्मा, राजेश बागा और शिष्टमंडल से सुखविदर कौर, लुधियाना से परमजीत कौर और तरनतारन से प्रिस कुमार शामिल थे।