पनबस कर्मियों की हड़ताल ने यात्रियों के छुड़ाए पसीने

नौ अगस्त से की जाने वाली तीन दिवसीय हड़ताल से पहले पनबस कर्मियों ने मंगलवार को चार घंटे तक सर्विस बंद रख कर सरकार को ताकत दिखाई

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 07:29 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 07:29 PM (IST)
पनबस कर्मियों की हड़ताल ने यात्रियों के छुड़ाए पसीने
पनबस कर्मियों की हड़ताल ने यात्रियों के छुड़ाए पसीने

जागरण संवाददाता, पठानकोट

नौ अगस्त से की जाने वाली तीन दिवसीय हड़ताल से पहले पनबस कर्मियों ने मंगलवार को चार घंटे तक सर्विस बंद रख कर सरकार को अपनी ताकत दिखाई। इस दौरान शहर के मुख्य बस स्टैंड से किसी भी बस को नहीं चलने दिया। विभिन्न राज्यों की सरकारी तथा प्राइवेट बस आपरेटरों ने भी पनबस कर्मियों की गेट रैली को समर्थन करते हुए बस स्टैंड के बजाय काठ वाला पुल से सवारियां उठाई। गेट रैली के कारण करीब बीस रुट मिस हुए जिससे डिपो को करीब एक लाख रुपये से अधिक का आर्थिक तौर पर जहां नुक्सान उठाना पड़ा, वहीं पठानकोट से विभिन्न शहरों को जाने वाले लोगों को परेशानियों का भी सामना करना पड़ा।

हालत यह रही कि लोग आटो लेकर काठ वाला पुल पर पहुंचे और वहां से बसें पकड़ कर गंतव्य तक पहुंचे। गेट रैली के दौरान पनबस कर्मियों ने पंजाब सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि सिवाय आश्वासनों के सरकार ने कुछ नहीं किया। रोष स्वरुप वह ऐसा कदम उठाने को मजबूर हुए हैं। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि नौ अगस्त से 11 अगस्त तक की जाने वाली हड़ताल से पहले वह सरकार को एक मौका और देना चाहते हैं, ताकि वह अपना वायदा पूरा कर सके।

गेट रैली के दौरान पंजाब रोडवेज पनबस वर्कर यूनियन के प्रदेश नेता जोगिद्र पाल व डिपो अध्यक्ष सुखविदर सिंह ने संयुक्त रूप से कहा कि साढ़े चार साल बीत जाने के बाद भी पंजाब सरकार द्वारा पनबस कर्मियों की मांग का कोई समाधान नहीं किया। सरकार को परिवहन माफिया को खत्म करना चाहिए, घर-घर जाकर रोजगार देना चाहिए। रेत माफिया, केबल माफिया, ड्रग माफिया को खत्म करो।

14 दिन बाद भी पूरे नहीं हुए वादे : कमल ज्योति

शाखा सचिव कमल ज्योति ने कहा कि विगत माह जब उन्होंने तीन दिवसीय हड़ताल की काल की थी तो परिवहन मंत्री रजिया सुलतान ने यूनियन नेताओं को पटियाला में वार्ता के लिए बुलाया था। जिसके बाद मंत्री से बात हुई जिसमें मंत्री ने यूनियन से 10 दिन में प्रस्ताव बनान कर दें, ताकि एक सप्ताह में कैबिनेट की बैठक कर समाधान किया जासके। संघ ने 14 दिन का समय दिया। अब सचिव राज्य परिवहन पंजाब द्वारा सचिवालय में 12 जुलाई को प्रस्ताव तैयार कर रिसीव करवा दिया गया है और निर्णय के अनुसार 26 जुलाई को 14 दिन पूरे हो गए हैं। लेकिन, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि मुख्यमंत्री कैप्टन साहब की तरह उनके मंत्री भी कर्मचारियों से किए गए वादों को पूरा करने पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

वादा पूरा करने के लिए सरकार को दिया एक सप्ताह का समय

यूनियन नेताओं ने कहा कि नौ से 11 तक की जाने वाली तीन दिवसीय हड़ताल से पूर्व वह सरकार को एक मौका ओर देना चाहते हैं। जिसके तहत बुधवार को भी चार घंटे का बंद रखकर पनबस कर्मी पुतले फूंक कर अपना विरोध जताएंगे, वहीं सरकार को भी समय दे रहे हैं कि वह अपना वायदा पूरा कर दें।

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर चेयरमैन गुरमीत सिंह, उपाध्यक्ष बलवीर सिंह, कुलवीर सिंह, साजन सरमा विजय कुमार दिलबाग सिंह राकेश कुमार सरबजीत सिंह विजय सरमा राज कुमार प्रदीप कुमार अमन कुमार अनूप कुमार विक्रात अमित कुमार जरनैल सिंह लखविदर सिंह सहित अन्य स्टाफ सदस्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी