मिशन शत-प्रतिशत के लिए प्राइमरी स्कूलों में की पीटीएम

पठानकोट सरकारी प्राइमरी स्कूलों में फरवरी के दौरान ली गई प्री-बोर्ड परीक्षाओं के विश्लेषण करने के बाद सारी जानकारी अभिभावकों के साथ साझा करने के लिए शिक्षा विभाग की ओर से मंगलवार को पीटीएम आयोजित की गई। यह जानकारी डीईओ ऐलिमेंट्री बलदेव राज ने दी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 11:44 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 11:44 PM (IST)
मिशन शत-प्रतिशत के लिए प्राइमरी स्कूलों में की पीटीएम
मिशन शत-प्रतिशत के लिए प्राइमरी स्कूलों में की पीटीएम

संवाद सहयोगी, पठानकोट

सरकारी प्राइमरी स्कूलों में फरवरी के दौरान ली गई प्री-बोर्ड परीक्षाओं के विश्लेषण करने के बाद सारी जानकारी अभिभावकों के साथ साझा करने के लिए शिक्षा विभाग की ओर से मंगलवार को पीटीएम आयोजित की गई। यह जानकारी डीईओ ऐलिमेंट्री बलदेव राज ने दी है।

उन्होंने बताया कि इस दौरान मिशन शत-प्रतिशत को सफल बनाने, विद्यार्थियों की पढ़ाई को और बेहतर ढंग के साथ करवाने, विद्यार्थियों के होमवर्क तथा दोहराई के लिए भेजी जा रही वर्कशीटों और पंजाब एजुकेयर एप पर उपलब्ध शिक्षण सहायक सामग्री संबंधी अभिभावकों को विस्तार से अवगत करवाया गया। इस दौरान अभिभावकों को साल 2021-22 सेशन में नए विद्यार्थियों के दाखिले के बारे में भी प्रेरित किया गया।

डीईओ ऐलिमेंट्री रमेश लाल ठाकुर ने बताया कि स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा मिशन शत प्रतिशत को समर्पित बाल प्रतिभा मेले पठानकोट के समूह सरकारी स्कूलों में 26 से 31 मार्च तक आयोजित किए जाएंगे।

जिला कोर्डिनेटर पढ़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब विनीत महाजन ने बताया कि अभिभावकों के साथ वर्ष 2021 की वार्षिक और बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट और तैयारियों संबंधी भी विस्तार से चर्चा की गई है। इस मौके पर कोविड-19 से बचाव संबंधी, मिड-डे मील वर्करों तथा स्कूल मैनेजमेंट समिति सदस्यों को भी जागरूक किया गया है।

सरकारी प्राइमरी स्मार्ट स्कूल शहर छन्नी की अध्यापिका सबीना और सुनीता रानी ने बताया कि इस पीटीएम को सफल बनाने के लिए समूह अधिकारी, स्कूल प्रमुख, अध्यापक और पढ़ो पंजाब पढ़ायो पंजाब टीम के समूह सदस्यों की तरफ से अनाउंसमेंट करवा कर, पोस्टर जारी करके और आडियो व वीडियो संदेश भेजकर सरकारी प्राइमरी स्कूलों में पढ़ते विद्यार्थियों के अभिभावकों को आगामी जानकारी प्रदान की गई है।

इस मौके पर बीपीईओ कुलदीप सिंह, बीपीईओ राकेश कुमार, स्मार्ट स्कूल को-आर्डिनेटर संजीव मनी, तरूण पठानिया क्लर्क, राजेश कुमार क्लर्क, जिला को-आर्डिनेटर मीडिया सेल बलकार अत्री आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी