आज डीसी आफिस में काले झंडों के साथ विरोध जताएंगे कर्मचारी, ठप रहेगा

मोहाली में आयोजित मुलाजिमों की विरोध रैली बेनतीजा रहने के बाद मुलाजिमों द्वारा सरकार के खिलाफ आंदोलन को और तीव्र करने का फैसला किया गया है।

JagranTue, 30 Nov 2021 05:49 AM (IST)
आज डीसी आफिस में काले झंडों के साथ विरोध जताएंगे कर्मचारी, ठप रहेगा

जागरण संवाददाता, पठानकोट: डीसी आफिस मंगलवार को स में काले झंडों के साथ सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया जाएगा। बीते बुधवार से शुरू हुई मुलाजिमों की हड़ताल मंगलवार को भी जारी रहेगी और कामकाज पूरी तरह ठप रहेगा।

पावरकाम मुलाजिमों ने भले ही अपनी हड़ताल समाप्त कर दी हो, पर पंजाब राज डीसी आफिस कर्मचारी यूनियन की पंजाब सरकार के प्रति नाराजगी कम होने के बजाय बढ़ती जा रही है। मोहाली में आयोजित मुलाजिमों की विरोध रैली बेनतीजा रहने के बाद मुलाजिमों द्वारा सरकार के खिलाफ आंदोलन को और तीव्र करने का फैसला किया गया है। हड़ताली मुलाजिमों का नेतृत्व कर रहे एसोसिएशनों के पदाधिकारियों का कहना है कि सरकार जिस तरह से मुलाजिमों की अनदेखी कर रही है, उससे साफ है कि सरकार के बहरे कानों तक अपनी जायज मांगों को पहुंचाने के लिए आंदोलन को और तेज करना पड़ेगा।

पठानकोट से मोहाली रैली में शामिल होने गए 10 लोगों में तहसीलदार लक्ष्मण सिंह, नायब तहसीलदार राजकुमार, डीसी आफिस कर्मचारी यूनियन के महासचिव गुरदीप कुमार सफरी, जगदीप काटल, सुरजीत सिंह, विपिन, सन्नी, हरप्रीत सिंह और रीना आदि शामिल रहे।

डीसी आफिस कर्मचारी यूनियन के महासचिव गुरदीप सफरी ने बताया कि सरकार द्वारा उनकी मांग को फिलहाल नहीं माना गया है। इसके चलते हड़ताल समाप्त होने का सवाल ही पैदा नहीं होता। उनका कहना था कि मंगलवार को भी कामकाज पूरी तरह ठप रहेगा। बता दें कि डीसी आफिस में कामकाज ठप्प होने से लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मानभत्ते के लिए नंबरदारों ने दिए दस्तावेज

सोमवार को डीसी आफिस में नंबरदार मानभत्ता पाने के लिए अपने दस्तावेज जमा कराने पहुंचे थे। इनमें से कुछ का कहना था कि करीब एक साल बाद मानभत्ता मिलना है, पर अब सरकार और मुलाजिमों में जिस तरह ठन गई है, उससे लगता है कि बजट होने के बावजूद उनको मानभत्ता मिलने में अभी और समय लगेगा। हालांकि, डीसी आफिस में सोमवार को कामकाज ठप रहा, पर अपने दस्तावेज जमा करवाने पहुंचे नंबरदारों से डीसी आफिस की संबंधित ब्रांच के मुलाजिम दस्तावेज ले रहे थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.