पठानकोट में टीकाकरण का लक्ष्य कैसे होगा पूरा, मात्र दो हजार डोज पहुंची सिविल अस्पताल में

जिले में टीकाकरण की रफ्तार कुछ समय से धीमी चल रही है लेकिन 21 जून से सेहत विभाग द्वारा इसमें तेजी लाने का दावा किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 10:28 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 10:28 PM (IST)
पठानकोट में टीकाकरण का लक्ष्य कैसे होगा पूरा, मात्र दो हजार डोज पहुंची सिविल अस्पताल में
पठानकोट में टीकाकरण का लक्ष्य कैसे होगा पूरा, मात्र दो हजार डोज पहुंची सिविल अस्पताल में

संवाद सहयोगी, पठानकोट : जिले में टीकाकरण की रफ्तार कुछ समय से धीमी चल रही है लेकिन, 21 जून से सेहत विभाग द्वारा इसमें तेजी लाने का दावा किया जा रहा है। क्योंकि 21 जून से जिले में सभी 18 से 44 वर्ष वाले लोगों का टीकाकरण शुरू हो रही है। लेकिन, 18 से 44 साल वालों की संख्या काफी ज्यादा है और जिला सेहत विभाग के पास नाममात्र ही वैक्सीन पहुंची है। जो मुश्किल से तीन हजार लोगों को भी कवर नहीं कर पाएगी। हालांकि जिला टीकाकरण अफसर ने सभी सीएचसी के एसएमओ के साथ बातचीत कर अपने-अपने क्षेत्रों में 18 प्लस वाले सभी लोगों की वैक्सीनेशन के लिए बोला है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों की वैक्सीनेशन हो सके।

.................

सभी सेटरों में 21 से वैक्सीनेशन के लिए कहा

जिला टीकाकरण अफसर डा. दरबार राज ने कहा कि जिला सेहत विभाग के पास दो हजार स्टेट की कोवैक्सीन पहुंची है और सभी वेलनेस सेंटरों सहित सीएचसी व अस्पतालों में 21 जून से वैक्सीनेशन करने के लिए कह दिया गया है। उन्होंने कहा कि लोग मौके पर भी अपने आइडी प्रूफ दिखाकर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं और अगर, जरूरत पड़ी तो वैक्सीनेशन सेंटरों में वृद्धि भी की जाएगी। शनिवार को भी 18 प्लस वाले कंस्ट्रक्शन वर्कर और अन्यों 887 लोगों का टीकाकरण हुआ है।

...................

18 से 44 साल आबादी तीन लाख 82 हजार

जिले में 18 से 44 साल वाले लोगों की संख्या तीन लाख 82 हजार के करीब है। अभी तक कंस्ट्रक्शन वर्कर व अन्यों का 9856 लोगों का टीकाकरण हो चुका है। लेकिन जिला सेहत विभाग के पास जितनी वैक्सीन पहुंची है वह कुछ ही दिनों में खत्म हो जाएगी। विभाग को जिले में लोगों की संख्या को ध्यान में रखते हुए वैक्सीन का स्टाक ओर भेजना चाहिए।

chat bot
आपका साथी