पुलिस ने बढ़ाई शिवसेना नेताओं की सुरक्षा

गुरदासपुर के शिवसेना नेता पर हुए हमले के बाद जिला पुलिस ने स्थानीय हिदू नेताओं की सुरक्षा में तैनात कर्मियों को भी सतर्क रहने के दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Feb 2020 11:12 PM (IST) Updated:Wed, 12 Feb 2020 06:14 AM (IST)
पुलिस ने बढ़ाई शिवसेना नेताओं की सुरक्षा
पुलिस ने बढ़ाई शिवसेना नेताओं की सुरक्षा

राज चौधरी, पठानकोट : गुरदासपुर के शिवसेना नेता पर हुए हमले के बाद जिला पुलिस ने स्थानीय हिदू नेताओं की सुरक्षा में तैनात कर्मियों को भी सतर्क रहने के दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। हिदू नेताओं के साथ तैनात पुलिस कर्मचारियों को आगाह किया गया है कि उनसे मिलने वाले समस्त लोगों का डाटा एकत्र किया जाए तथा जांच के बाद ही अज्ञात व्यक्तियों को उनके साथ मिलने की अनुमति दी जाए। साथ ही यह भी कहा गया है कि एकत्र किए गए रिकॉर्ड की प्रतिदिन संबंधित अधिकारियों को जानकारी दी जाए। यदि हिदू नेताओं को अपने घर से बाहर किसी जगह पर जाना पड़ता है तो साथ चलने वाले कर्मचारी हर तरह से सावधान रहें।

कई बार मिल चुकी हैं धमकियां : सुरेंद्र मन्हास

हिदू सुरक्षा समिति के चेयरमैन सुरेंद्र मन्हास के पास सिर्फ दो पुलिस कर्मचारी है जबकि शिवसेना बाल ठाकरे के प्रभारी योगराज शर्मा के पास पर्याप्त मात्रा में सुरक्षा है। इसके अतिरिक्त शेष अन्य शिव सैनिक नेताओं के पास कोई पुलिस की सुरक्षा नहीं है। हिदू सुरक्षा समिति के चेयरमैन सुरेंद्र मन्हास ने नशे के खिलाफ, गोरक्षा तथा आतंकवाद के खिलाफ बोलने पर तो अज्ञात लोगों द्वारा धमकियां भी मिल चुकी है। दो बार तो उन पर हमला करने वालों द्वारा रैकी भी किए जाने की बात सामने आ चुकी है। ऐसे में जरूरी है कि जिला पुलिस स्थानीय हिदू नेताओं को भी पर्याप्त मात्रा में सुरक्षा मुहैया करवाए ताकि कोई असामाजिक घटना घटित न हों।

जिला पुलिस सतर्क : डीएसपी सिटी

डीएसपी सिटी राजेंद्र मन्हास ने कहा कि शिवसेना नेता गुरदासपुर पर गत दिवस हुए हमले के बाद जिला पुलिस सतर्क है। पुलिस ने आरएसएस की शाखाओं के बाहर तथा हिदू नेताओं की सुरक्षा को लेकर पहले ही पुख्ता प्रबंध किए जा चुके हैं। पुलिस की ओर से अब इन नेताओं की सुरक्षा में तैनात फोर्स को सतर्क रहने के लिए आगाह किया गया है।

chat bot
आपका साथी