प्लाई फैक्ट्री में शार्ट सर्किट की वजह से लगी लगी आग

गांव घो में आरके प्लाई फैक्ट्री में शनिवार रात को शार्ट सर्किट की वजह आग लग गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 10:51 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 10:51 PM (IST)
प्लाई फैक्ट्री में शार्ट सर्किट की वजह से लगी लगी आग
प्लाई फैक्ट्री में शार्ट सर्किट की वजह से लगी लगी आग

संवाद सहयोगी, शाहपुरकंडी : गांव घो में आरके प्लाई फैक्ट्री में शनिवार रात को शार्ट सर्किट की वजह आग लग गई। आग की लपटें इतनी तेज थी कि कुछ ही घंटों में फैक्ट्री के अंदर पड़ी सारी प्लाई जल गई। मशीन भी क्षतिग्रस्त हुआ है। फैक्ट्री मालिक अभय गुप्ता ने शाहपुरकंडी व पठानकोट की फायर ब्रिगेड को सूचित किया। दोनों जगहों से छह फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने चार घंटे बाद आग पर काबू पाया। आग लगने के बाद फैक्ट्री की लाइट बंद हो गई, जिस कारण फायर कर्मियों को ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ा। फैक्ट्री मालिक का कहना है कि घटना में दस करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ है।

चौकीदार ने किया मालिक को सूचित

करीब दो बजे आग लगने की जानकारी चौकीदार ने अभय गुप्ता को सूचना दी। उन्होंने सबसे पहले शाहपुरकंडी व पठानकोट की फायर ब्रिगेड को सूचित किया। फायर ब्रिगेड की पहली गाड़ी रणजीत सागर डैम से करीब 3:30 बजे पहुंची। इसके अलावा पठानकोट से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची। मगर जब तक गाड़ियां पहुंची तब तक देर हो चुकी थी। आग को कंट्रोल करने में फैक्ट्री के कर्मचारियों ने भी अहम भूमिका निभाई। करीब सात बजे आग पर काबू पाया गया।

.............

बिजली बंद होने के कारण ज्यादा परेशानी आई

फैक्ट्री में आग लगते ही पूरी लाइट बंद हो गई। लाइट बंद होने के कारण यहां कर्मचारियों को भारी दिक्कतें पेश आई वहीं, फायर बिग्रेड को भी अपना काम पूरा करने में ज्यादा परेशानियां पेश आई। फैक्ट्री में काम करने वाले कर्मचारियों ने लाइट शुरु करवाने के लिए इलेक्ट्रिशियन को बुलाया। इलेक्ट्रिशियन ने आकर बिजली व्यवस्था को सुचारू किया। इसके बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियों के साथ-साथ उनके अपने छह टंकर भी इसी काम में लग गए।

............

हमारा सब कुछ खाक हो गया

अभय गुप्ता ने कहा कि उनका सब कुछ खत्म हो गया है। करोड़ों का सामान जलकर राख हो चुका है। अभय गुप्ता का कहना है कि शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी है। बिजली बंद होने के कारण ज्यादा समस्या आई। लेकिन, बावजूद उसके उनके कर्मचारियों ने फायर ब्रिगेड के साथ मिल कर आग पर काबू पाया है।

chat bot
आपका साथी