नरोट जैमल सिंह की मुख्य सड़क में बड़े-बड़े गड्ढों से लोगों को करने पड़ रहे दो-दो हाथ

नरोट जैमल सिंह की मुख्य तहसील व सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल को जाने वाली सड़क की हालत दिन-ब-दिन बेहद जर्जर होती जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 May 2021 05:00 PM (IST) Updated:Fri, 21 May 2021 05:00 PM (IST)
नरोट जैमल सिंह की मुख्य सड़क में बड़े-बड़े गड्ढों से लोगों को करने पड़ रहे दो-दो हाथ
नरोट जैमल सिंह की मुख्य सड़क में बड़े-बड़े गड्ढों से लोगों को करने पड़ रहे दो-दो हाथ

संवाद सहयोगी, नरोट जैमल सिंह : नरोट जैमल सिंह की मुख्य तहसील व सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल को जाने वाली सड़क की हालत दिन-ब-दिन बेहद जर्जर होती जा रही है। बड़े-बड़े गड्ढों में तब्दील उक्त सड़क से गुजरने वाले के लोगों को आफ रोडिग का एहसास तो कराती ही है वहीं, हल्की सी बारिश होने के बाद सड़क स्विमिग पूल का रूप धारण कर लेती है। नतीजतन लोगों को परेशानियों से दो-दो हाथ करने पड़ते है। काबिले गौर है कि उक्त मार्ग पर थोड़ी-थोड़ी दूरी पर एक धार्मिक स्थान भी स्थित है, जिससे क्षेत्र के कई लोगों की आस्था जुड़ी हुई है। इस मार्ग पर से गुजरते समय उनकी श्रद्धा भावना को भी ठेस पहुंचती है। अंकुश मेहता, निशू शर्मा, जोगिदर शर्मा, मुनिष शर्मा, काला, बलदेव राज, बलविदर सिंह, अमरजीत, मुकेश इत्यादि ने बताया कि उक्त सड़क पिछले तीन वर्षों से अपनी बदहाली पर आंसू बहा रही है। थोड़ी सी बरसात होने के बाद सड़क पर कई मीटर लंबे-लंबे बने गड्ढे पूरी तरह से पानी से भर जाते है, जो कई दिन सूखते ही नहीं है। अक्सर मोटरसाइकिल व स्कूटर सवार इन गड्ढों में भरे गंदे पानी से बचाव करने के लिए सड़क के बिल्कुल किनारों से गुजरने की कोशिश करते हैं जो अक्सर फिसलन का शिकार होकर गंभीर चोटिल हो जाते हैं। नरोट जैमल सिंह के मुख्य बाजार से सरकारी स्कूल व तहसील को जाने वाली उक्त सड़क पर रोजाना की तादाद में क्षेत्र के लोग व सरकारी मुलाजिम भी गुजरते हैं, जिन्हें रोजाना कीचड़ भरी छींटों से दो-चार होना पड़ता है। लोगों ने प्रशासन से मांग की कि इस समस्या को ध्यान में रखते हुए संबंधित विभाग को अवगत करवाकर सड़क का निर्माण करवाया जाए ताकि लोगों को समस्या से राहत मिल सके।

कागजी प्रक्रिया पूरी होने के बाद होगा सड़क का निर्माण: गणेश कुमार

इस संबंधी पीडब्ल्यूडी विभाग के एसडीओ गणेश कुमार ने बताया कि उक्त सड़क का मामला उनके ध्यान में है। हर सड़क बनाने का समय पहले से निर्धारित होता है। अब उक्त सड़क को बनाने का समय आ गया है। जिसकी कागजी प्रक्रिया चल रही है। प्रक्रिया पूरी होने के बाद साल के अंत तक सड़क का निर्माण करवा लोगों को आ रही मुश्किलों से निजात दिलाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी