अवैध माइनिग से परेशान लोगों ने डीसी से की मुलाकात

कई वर्षों से अवैध माइनिग से उनके घर का पानी सूखना शुरू हो गया था लेकिन विभाग द्वारा माइनिग माफिया के खिलाफ कोई कार्रवाई न किए जाने के चलते उनके घरों का पानी अब सूख चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 05:49 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 05:49 PM (IST)
अवैध माइनिग से परेशान लोगों ने डीसी से की मुलाकात
अवैध माइनिग से परेशान लोगों ने डीसी से की मुलाकात

संवाद सहयोगी, सरना: रावी दरिया के किनारे सटे ब्लाक नरोट जैमल सिंह के गांव मैरा कलां के 50 में से 42 घरों का पानी सूख चुका है। सोमवार को आप के हलका इंचार्ज एवं एससी विग के प्रदेशध्यक्ष लालचंद कटारुचक्क की ओर से अपने साथियों सहित गांव का दौरा किया गया। इस दौरान उन्होंने देखा कि अधिकतर घरों में पानी ही नहीं आ रहा था। लोग हैंडपंप के जरिये पानी भर रहे थे।

इसके बाद मंगलवार सुबह लालचंद गांव वासियों एवं अपने साथियों सहित जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में डीसी संयम अग्रवाल से मिले और लोगों की समस्या बताई।

गांव वासी इस मौके पर राजेश कुमार, कुंती देवी, मनीषा देवी, पंजाब दास, मंगाराम, गीता जैन, संदेश कुमारी, कृष्णा कुमारी, खुशियां, संध्या, भोली, परमजीत कौर, संदीप कौर, रूपलाल, लखविदर सिंह व निशा सिंह आदि ने संयुक्त रूप से कहा कि पिछले कई वर्षों से अवैध माइनिग से उनके घर का पानी सूखना शुरू हो गया था लेकिन, विभाग द्वारा माइनिग माफिया के खिलाफ कोई कार्रवाई न किए जाने के चलते उनके घरों का पानी अब सूख चुका है। कटारुचक्क ने कहा कि यह हाल केवल इसी गांव का नहीं बल्कि रावी दरिया किनारे सटे लगभग सभी गांव का हो चुका है।

chat bot
आपका साथी