गली में लगे टावर के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग

शहर के मोहल्ला इंदिरा कालोनी गली नंबर ढाई में नए लगे टावर के खिलाफ लोग सड़क पर उतर आए

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 05:41 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 05:41 PM (IST)
गली में लगे टावर के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग
गली में लगे टावर के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग

जासं, पठानकोट : शहर के मोहल्ला इंदिरा कालोनी गली नंबर ढाई में नए लगे टावर के खिलाफ लोग सड़क पर उतर आए। मंगलवार को वार्ड निवासियों ने लगाए गए टावर को हटवाने के लिए रोष प्रदर्शन किया। इतना ही नहीं वार्डवासियों ने मामले को लेकर एसडीएम कार्यालय, नगर सुधार ट्रस्ट, निगम व पावरकाम को इस संबंधी लिखित रूप से शिकायत भी जमा करवाई।

शिकायत मिलने के बाद नगर सुधार ट्रस्ट ने टावर लगवाने वाले बिल्डिंग मालिक को नोटिस जारी कर इसका तुरंत जबाव देने के लिए कहा है। जबाव न देने की शर्त में उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की बात कही गई है।

प्रदर्शनकारियों में स्वर्ण लता, निर्मला, विकास, चरणजीत सिंह, जगमोहन महाजन, अमरजीत सिंह, सुभाष, सुनील महाजन, रविद्र महाजन, सुभाष महाजन, मनवर, हीरा लाल, अश्विनी कुमार आदि ने बताया कि कुछ दिन पहले उनके मोहल्ले में एक व्यक्ति द्वारा अपनी बिल्डिंग पर अवैध ढंग से मोबाइल टावर लगवाया गया है। घर की छत पर लगा मोबाइल टावर लोगों के लिए खतरा बन रहा है। उन्होंने कहा कि मोबाइल टावर से निकलने वाली खतरनाक तरंगों से लोग बीमारियों का शिकार हो सकते हैं। इसलिए, यह टावर यहां से जल्द हटाया जाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि इस टावर को हटवाने के लिए पहले भी कहा जा चुका है, लेकिन अभी तक हटाया नहीं गया है। मोहल्ला वासियों ने मांग की कि इस गैरकानूनी ढंग से लगाए गए टावर को जल्द हटवाया जाए अन्यथा वह कड़ा संघर्ष करने के लिए मजबूर होंगे।

वहीं, नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन विभूति शर्मा ने कहा कि उन्हें लोगों की शिकायतें मिली हैं। बिल्डिग मालिक को नोटिस जारी कर टावर लगवाने की मंजूरी किसने दी। दिखाने को कहा गया है। बिल्डिंग मालिक ने यदि जबाव न दिया तो उसके खिलाफ बनती कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी