एपीके रोड पर नजर रखेंगे सीसीटीवी कैमरे

शहर के एपीके रोड से गुजरने वालों पर पुलिस सीसीटीवी कैमरों से नजर रखेगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 04:59 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 04:59 PM (IST)
एपीके रोड पर नजर रखेंगे सीसीटीवी कैमरे
एपीके रोड पर नजर रखेंगे सीसीटीवी कैमरे

विनोद कुमार, पठानकोट :

शहर के एपीके रोड से गुजरने वालों पर पुलिस सीसीटीवी कैमरों से नजर रखेगी। शहर की सुरक्षा व्यवस्था व सुंदरीकरण प्रोजेक्ट के तहत शुरू हुआ यह काम अपने अंतिम चरण में है और यह काम अगले दस से बारह दिनों के भीतर यह मुकम्मल हो जाएगा। इसके बाद पुलिस की तीसरी आंख कहे जाने वाले सीसीटीवी माह के अंत तक अथवा जून के पहले सप्ताह में काम करना शुरू कर देंगे। इसका कंट्रोल रूम एसएसपी आफिस में रहेगा। इसके अलावा शहर की सुंदरता को बढ़ाने के लिए दो जगहों पर स्वागती गेट भी बनाए जाएंगे, जिसमें जसबीर पेट्रोल पंप के पास गेट बनाने का काम शुरू हो चुका है। जबकि, आने वाले दिनों में काठ वाला पुल एरिया में भी काम शुरू हो जाएगा। इससे रात को एपीके रोड दूधिया रोशनी में नहाए हुए नजर आएगा।

सफेद पट्टी व एरिया के बोर्ड लगाने का काम पूरा

निगम की इंजीनियरिग ब्रांच का कहना है कि बाहर से आने वाले लोगों की शिकायत थी कि उन्हें जिस एरिया में जाना होता है वहां का पता लगाने में परेशानी आती है, जिसे देखते हुए निगम ने एपीके रोड पर सूचनात्मक बोर्ड और पूरे मार्ग पर वाहन चालकों की सुविधा के लिए सफेद पट्टी बनवा दी है ताकि उन्हें भी परेशानी न आए। अगले महीने से लिक मार्गों पर सफेद पट्टी बनाने के बाद ढांगू रोड व सैली रोड पर बोर्ड तथा सफेद पट्टी लगाने का काम शुरू करवाया जाएगा। इससे यहां लोगों को सुविधा होगी, वहीं शहर भी सुंदर दिखेगा।

एनवायरमेंटल प्रोजेक्ट के तहत चल रहा काम

एनवायरमेंटल प्रोजेक्ट के तहत चल रहे विकास कार्य में शहर के सभी मुख्य चौकों का नवीनीकरण किया जा रहा है। जिसके तहत शहर के मुख्य प्रवेश मार्गो पर स्वागती गेट बनाए जाएंगे। एपीके रोड पर जसबीर पेट्रोल पंप के पास स्वागती गेट बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। काठ वाला पुल पर भी बहुत जल्द काम शुरू करवा दिया जाएगा। शहर में प्रवेश करते वक्त बाहर से आने वाले लोगों को सजावटी गेट आकर्षित करेंगे।

सीसीटीवी लगाने का काम शुरू हो गया है : एसई

नगर निगम के सुपरिंटेंडेंट इंजीनियर सुरजीत सिंह का कहना है कि 2.70 करोड़ के इस प्रोजेक्ट के तहत एपीके रोड पर तीन स्थानों पर नंबर प्लेट सीसीटीवी (यदि कोई वाहन चालक घटना करके भागने की कोशिश करता है तो उसके वाहन पर लगी चिप को स्कैन किया जा सकता है) लगाए जाएंगे। सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम अगले अगले पंद्रह से बीस दिनों के भीतर पूरा कर लिया जाएगा। इसके अलावा चार किलोमीटर लंबे मार्ग पर सोलर स्ट्रीट लाइट हुड, स्पीड लेबल (स्पीड ब्रेकर नुमा) बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, इंदिरा कालोनी गेट, वाल्मीकि चौक, लाइटों वाला चौक, गाड़ी अहाता चौक में बनाए गए है, जिससे पैदल चलने वालों को काफी आसानी हो गई है।

chat bot
आपका साथी