जल्द दो दर्जन गांवों को मिलेगी पेंडू बस सेवा

उन्होंने कहा कि कई बार कालेज या स्कूल दूर होने से छात्र उच्च शिक्षा से भी वंचित रह जाते हैं। उन्होंने कहा कि बस का ट्रायल किया गया था जो कि सफल रहा तथा सोमवार से बस को विधिवत रूप से शुरू किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 07:58 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 07:58 PM (IST)
जल्द दो दर्जन गांवों को मिलेगी पेंडू बस सेवा
जल्द दो दर्जन गांवों को मिलेगी पेंडू बस सेवा

जागरण संवाददाता, पठानकोट: हलका पठानकोट के विभिन्न गांवों के छात्र-छात्राओं को अब स्कूल या कालेज जाने के लिए निजी वाहनों का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। विधायक अमित विज के प्रयासों से शीघ्र ही हलके के दो दर्जन से ज्यादा गांवों में पेंडू बस योजना के तहत सरकारी बस शुरू होने जा रही है। इसका शुक्रवार को विधायक अमित विज की ओर से प्रथम ट्रायल लिया गया। मीरथल से शुरू हुई यह बस मीरथल फाटक, टांडा, गुगरां, पुंगीरा, घियाला, जिदरी, गेबा, फुलड़ा, नंगल, भूर, छन्नी बेली, डमटाल, चक्की पुल से होती हुई पठानकोट पटेल चौक पर पहुंची।

सुबह बस के पहुंचने पर विधायक अमित विज के साथ ही मौके पर मौजूद हलके पठानकोट के विभिन्न गांवों के पंच व सरपंचों के साथ पार्षदों ने बस में मौजूद छात्र-छात्राओं का स्वागत किया।

विधायक अमित विज ने कहा कि यह बस गांव के उन जरूरतमंद बच्चों के लिए मील का पत्थर साबित होगी, जो दूर से कालेज और स्कूल पढ़ने के लिए जाते हैं। उन्होंने कहा कि कई बार कालेज या स्कूल दूर होने से छात्र उच्च शिक्षा से भी वंचित रह जाते हैं। उन्होंने कहा कि बस का ट्रायल किया गया था जो कि सफल रहा तथा सोमवार से बस को विधिवत रूप से शुरू किया जाएगा।

इस दौरान उनके साथ युवा कांग्रेस नेता अशीष विज, डिप्टी मेयर अजय कुमार, ट्रस्ट सदस्य राजीव महाजन बंटी, सुरजीत मीरथल, संजीव शर्मा घियाला, देस राज चक्क मन्हासा, कपिल ब्लाक अध्यक्ष नंगल, विक्की शर्मा नंगल, मोहन सरपंच चक्क नरायिणी, पप्पू प्रधान, मनीष सरपंच, रणजीत राणा अनेड़ा, मोहन सरपंच व लाडी के अतिरिक्त अन्य गणमान्य भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी