पठानकोट-दिल्ली बस सेवा दूसरे दिन भी प्रभावित

किसान आंदोलन के चलते पहले रेल सेवा और अब बस सेवा प्रभावित हो गई है। जिसका सीधा असर पठानकोट के कारोबार पर पड़ रहा है

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 07:02 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 07:02 PM (IST)
पठानकोट-दिल्ली बस सेवा दूसरे दिन भी प्रभावित
पठानकोट-दिल्ली बस सेवा दूसरे दिन भी प्रभावित

जागरण संवाददाता, पठानकोट

किसान आंदोलन के चलते पहले रेल सेवा और अब बस सेवा प्रभावित हो गई है। जिसका सीधा असर पठानकोट के कारोबार पर पड़ रहा है।

दिल्ली के लिए रुटीन में रेल सेवा न होने के कारण व्यापारियों को समय पर माल नहीं मिल रहा जिस कारण उन्हें आर्थिक तौर पर नुक्सान उठाना पड़ रहा है। कारण, रोड ट्रांसपोर्ट सर्विस भी दिल्ली के लिए नहीं चल रही। ऐसे में शहर के कारोबारी सप्ताह में तीन दिन दिल्ली से आने वाली मात्र एक-एक ट्रेन पर निर्भर हो गए हैं। ऐसे में शहर के कारोबारी चाहते हुए भी कुछ नहीं कर पा रहे। शहर के व्यापारियों ने रेलवे से दिल्ली के लिए अपनी सर्विस को बढ़ाने के लिए कहा है।

उधर, बस सेवा प्रभावित होने के कारण सड़क मार्ग से दिल्ली जाने वाले यात्रियों के सामने भी मुश्किलें खड़ी हो गई हैं। यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए रोडवेज प्रबंधन ने भी अपनी दिल्ली जाने वाली बसों को अगले आदेशों तक केवल राजपुरा तक चलाने का आदेश जारी किया है। मंगलवार को आईं तीन ट्रेनें

मंगलवार को देश के विभिन्न राज्यों से जम्मूतवी के लिए तीन ट्रेनें आई। जिसमें वाराणसी से जम्मूतवी को जाने वाली बेगमपुरा स्पेशल, गोरखपुर से जम्मूतवी जाने वाली अमरनाथ एक्सप्रेस व डा. अंबेडकर नगर से कटड़ा जाने वाली मालवा सुपरफास्ट स्पेशल कैंट के रास्ते गंतव्य तक पहुंची। उक्त तीनों ट्रेनों में करीब 34 यात्री पठानकोट कैंट स्टेशन पर उतरे। वापसी में केवल बेमगपुरा स्पेशल नौ यात्रियों को लेकर रवाना हुई। इसके अलावा जम्मूतवी से मुंबई के लिए एक स्पेशल मालगाड़ी रवाना हुई।

कारोबार कम हो गया है : भारत

व्यापार मंडल के जिला प्रभारी भारत महाजन का कहना है कि ट्रेनें दो महीनों से बंद हैं। अब थोड़ी चली हैं लेकिन, दिल्ली के लिए रेलगाड़ियां ना के बराबर हैं, जिस कारण समान की पूरी ढुलाई नहीं हो रही जिसका सीधा असर कारोबार पर पड़ रहा है। आनलाइन समान मंगवाने पर सही वैराइटी नही मिल रही : राजेश पुरी

व्यापार मंडल के महासचिव राजेश पुरी का कहना है कि की दिल्ली जाने में पेश आ रही परेशानियों के कारण मजबूरी में आनलाइन समान मंगवाना पड़ रहा है। जिसमे ज्यादातर वैराइटी में फर्क आ रहा है।

समय पर नही मिल रहा माल : अश्वपनी

सुशील कापी हाउस सैनगढ़ के मालिक सुशील सैनी ने कहा कि ट्रेनें बंद होने के कारण व्यपारियों को पूरा माल नहीं मिल रहा। माल की कमी हो गई है। जिस कारण यहां लोगों को समान के लिए परेशानियां पैदा हो गई हैं। कारोबारियों का कारोबार भी प्रभावित हो गया है।

आंदोलन खत्म होने तक बंद रहेगी दिल्ली की सर्विस

किसान आंदोलन के कारण मंगलवार को भी पंजाब रोडवेज पठानकोट डिपो ने अपनी पठानकोट- दल्ली सेवा बंद रखी। इन बसों को राजपुरा तक चलाया गया। इस संबंध में पठानकोट डिपो के आईटी सैल इंचार्ज जीवन वर्मा ने कहा कि जब तक दिल्ली में किसानों का आंदोलन समाप्त नहीं होता तब तक बस सर्विस राजपुरा तक ही रहेगी। उन्होंने कहा कि बसें न चलने से जहां यात्रियों को परेशानी हो रही है वहीं, डिपो को भी प्रतिदिन एक लाख रुपये का आर्थिक नुकसान हो रहा है।

chat bot
आपका साथी