स्वर्गीय फौजी पिटू की याद में पहला खेल मेला आयोजित

लड़कियों के फाइनल मैच में गुरदासपुर की टीम ने अमृतसर को तीन अंकों से हराया। प्रबंधक कमेटी की ओर से लड़को की विजेता टीम को 51 हजार व उपविजेता को 41 हजार रुपए दिए। वहीं लड़कियों की विजेता टीम को 21 हजार और उपविजेता टीम को 15 हजार रुपये का नगद इनाम दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 04:39 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 04:39 PM (IST)
स्वर्गीय फौजी पिटू की याद में पहला खेल मेला आयोजित
स्वर्गीय फौजी पिटू की याद में पहला खेल मेला आयोजित

संवाद सूत्र, तारागढ़: गांव कानवां में स्वर्गीय फौजी रजिदर सिंह पिटू की याद में पहले खेल मेले का आयोजन सरपंच सतीश कुमार, गोल्डी ठाकुर, पहलवान रवि बाबा और अंकु नवाला की अध्यक्षता में करवाया गया। हलका विधायक जोगिदर पाल, स्वर्गवासी पिटू फौजी की पत्नी ममता देवी और गुरनाम सिंह छीना मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे। इस मौके पर प्रधान उत्तम व सरपंच निर्मला देवी ने भी शिरकत की। खेल मेले में कबड्डी की 10 टीमों ने भाग लिया।

लड़कियों के फाइनल मैच में गुरदासपुर की टीम ने अमृतसर को तीन अंकों से हराया। प्रबंधक कमेटी की ओर से लड़को की विजेता टीम को 51 हजार व उपविजेता को 41 हजार रुपए दिए। वहीं लड़कियों की विजेता टीम को 21 हजार और उपविजेता टीम को 15 हजार रुपये का नगद इनाम दिया गया। छिज मेले की माली की कुश्ती पम्मा डेरा बाबा नानक और छोटू पीएपी के बीच हुई, जिसमें पम्मा पहलवान विजेता रहे। पम्मा डेरा बाबा नानक को 41 हजार और उपविजेता पहलवान को 31 हजार रुपए राशि दी गई। इस मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए विधायक जोगिदर पाल ने खेल कार्यक्रम के प्रबंधकों को 51 हजार का सहयोग दिया। वहीं छिंज मेला कमेटी के सदस्यों द्वारा स्वर्गवासी पिटू फौजी की पत्नी और छोटे बच्चे को 11,000 रुपए राशि से सम्मानित किया गया। पिटू फौजी के छोटे भाई गोल्डी ठाकुर ने कहा कि अपने भाई की याद में हर वर्ष छिंज मेला करवाएंगे।

इस अवसर पर लाडी, रवि, जरनैल सिंह, देव राज, मिटू, मदन लाल, अंकु, जोनी ठाकुर, बंटी, गैवी, बग्गा पहलवान, विक्की पहलवान, विजय पहलवान और खेल प्रेमी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी