नए टीकाकरण पर लगाई रोक, कोविन एप किया बंद

जिले में कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज लगाने पर फिलहाल रोक लगा दी गई है। इस कारण बीते शुक्रवार को करीब तीन सौ पुलिस कर्मचारियों को बिना टीकाकरण करवाए ही लौटना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 10:18 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 10:18 PM (IST)
नए टीकाकरण पर लगाई रोक, कोविन एप किया बंद
नए टीकाकरण पर लगाई रोक, कोविन एप किया बंद

संवाद सहयोगी, पठानकोट : जिले में कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज लगाने पर फिलहाल रोक लगा दी गई है। इस कारण बीते शुक्रवार को करीब तीन सौ पुलिस कर्मचारियों को बिना टीकाकरण करवाए ही लौटना पड़ा। अब जब तक सरकार की ओर से नए वैक्सीनेशन करवाने वालों के लिए आदेश जारी नहीं करती, तब तक पहली डोज वाले लोगों को इंतजार करना होगा। लेकिन, दूसरी डोज नियमित रूप से लगाई जा रही है।

कोविन एप पोर्टल पर शुक्रवार तक तीन सौ के करीब पुलिस कर्मियों की रजिस्ट्रेशन हो गई थी। जैसे ही वह सिविल अस्पताल में टीकाकरण करवाने के लिए पहुंचे तो उन्हें वैक्सीन खत्म होने का हवाला देकर घर भेज दिया गया। सभी को सोमवार का वैक्सीनेशन के लिए समय दिया गया है।

----------

बुर्जुगों की वैक्सीन होगी या नहीं इसके बारे में अभी कुछ क्लियर नहीं डीआइओ दरबार राज ने कहा कि एक मार्च से सिविल में बुर्जुगों की वैक्सीन होगी या नहीं इसके बारे अभी सरकार की ओर से कोई नई गाइडलाइन जारी नहीं गई है। पहली डोज लगवाने वाले व बुर्जुगों को सोमवार तक स्थिति को देखना होगा। क्योंकि सरकार की ओर से कोविन एप का पोर्टल शुक्रवार से दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। जैसे ही इस कोविन एप को शुरू कर दिया जाएगा, रजिस्ट्रेशन के अनुसार वैक्सीनेशन भी शुरू हो जाएगी।

-----

वैक्सीन है, परंतु दूसरी डोज वालों को अभी इंतजार करना होगा

सिविल सर्जन डा. हरविद्र सिंह ने कहा कि वैक्सीन जिला सेहत विभाग के पास है, लेकिन यह वैक्सीन दूसरी डोज वाले लोगों को लगेगी। पहली डोज वाले व्यक्ति को अभी कुछ दिन इंतजार करना होगा। दूसरा लोग इस वैक्सीन प्रति किसी भी तरह का कोई मन में भय न रखे।

chat bot
आपका साथी