शुक्रवार को भी नहीं लगी वैक्सीन, देर शाम पहुंची कोविशील्ड

कई लोगों ने बताया कि उनके मोबाइल पर मैसेज आया है कि तीन माह हो गए हैं आप सेकेंड डोज लगा लें लेकिन सेंटर पर पहुंचते ही पता चल रहा है कि टीका नहीं है। सेहत विभाग को इस बारे मे सोचना चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 10:49 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 10:49 PM (IST)
शुक्रवार को भी नहीं लगी वैक्सीन, देर शाम पहुंची कोविशील्ड
शुक्रवार को भी नहीं लगी वैक्सीन, देर शाम पहुंची कोविशील्ड

जागरण संवाददाता, पठानकोट: वैक्सीन की शुक्रवार को भी किल्लत जारी रही। बुधवार के बाद लगातर दूसरे दिन एक भी व्यक्ति को कोरोनारोधी टीका नहीं लगाया जा सका। हालांकि देर शाम सिविल अस्पताल में कोविशील्ड वैक्सीन की करीब 7500 डोज पहुंच चुकी हैं। इसकी जानकारी जिला टीकाकरण अधिकारी डा. दरबार राज ने दी। उन्होंने कहा कि शनिवार को रजिस्ट्रेशन करवाकर टीका लगवा सकते हैं।

अधिकारियों की माने तीसरी लहर की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता है। इससे पहले सभी की वैक्सीनेशन जरूरी है, लेकिन समय पर वैक्सीन नहीं उपलब्ध होने के कारण वे भी मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि इस बारे में विभाग को लिखा गया है।

गौर हो कि जिले में अब तक 50 फीसद लोगों का भी टीकाकरण नहीं हो पाया है। टीकाकरण को लेकर जिले के लोग जागरूक हैं। इसलिए हर रोज सैकड़ों लोग टीकाकरण की जानकारी हासिल करने के लिए सेंटरो पर पहुंच रहे हैं, जहां उनको एक ही रटा रटाया जवाब मिलता है कि टीका नहीं है। आते ही आपको सूचित करेंगे। टीका आने की जानकारी मिलते ही वे घंटों लाइन में लगते हैं, बारी आने से पहले जवाब मिलता है कोरोनारोधी टीका नहीं खत्म हो गया है। इसलिए आप लोग घर जाएं।

कई लोगों ने बताया कि उनके मोबाइल पर मैसेज आया है कि तीन माह हो गए हैं, आप सेकेंड डोज लगा लें, लेकिन सेंटर पर पहुंचते ही पता चल रहा है कि टीका नहीं है। सेहत विभाग को इस बारे मे सोचना चाहिए। प्रचार प्रसार पर टीकाकरण को लेकर जोर दिया जा रहा है। जिस प्रकार संभावना बनी हुई है कि तीसरी लहर आएगी। इसको लेकर सेहत विभाग को भी दिशानिर्देश जारी किया गया है। आइसोलेशन वार्ड को अभी बंद न करने के लिए कहा गया है। आक्सीजन की पुख्ता प्रबंध करने के लिए कहा गया है। आक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी