वकीलों के लिए कचहरी परिसर की चौथी मंजिल पर बनेंगे 40 चेंबर

शुक्रवार को बार एसोसिएशन के जिला प्रधान एडवोकेट अशोक पराशर की अध्यक्षता में एक मीटिग हुई। इसमें उपप्रधान दीपक रसोत्रा सचिव जेपी सिंह संयुक्त सचिव जीतेंद्र जग्गी मौजूद थे। एडवोकेट अशोक पराशर ने बताया कि यह चेंबर चौथी मंजिल पर बनाए जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 09:32 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 09:32 PM (IST)
वकीलों के लिए कचहरी परिसर की चौथी मंजिल पर बनेंगे 40 चेंबर
वकीलों के लिए कचहरी परिसर की चौथी मंजिल पर बनेंगे 40 चेंबर

जागरण संवाददाता, पठानकोट : वकीलों के लिए अच्छी खबर है। कचहरी परिसर में उनके लिए अलग से चेंबर बनाए जाएंगे। बार एसोसिएशन ने इसके लिए प्रस्ताव पास कर दिया है। प्रत्येक चेंबर पर करीब ढाई लाख रुपये खर्च होंगे। पहले लाट में 40 चेंबर बनाने का प्रस्ताव है।

शुक्रवार को बार एसोसिएशन के जिला प्रधान एडवोकेट अशोक पराशर की अध्यक्षता में एक मीटिग हुई। इसमें उपप्रधान दीपक रसोत्रा, सचिव जेपी सिंह, संयुक्त सचिव जीतेंद्र जग्गी मौजूद थे। एडवोकेट अशोक पराशर ने बताया कि यह चेंबर चौथी मंजिल पर बनाए जाएंगे। इससे प्रेक्टिस करने वाले वकीलों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं आएगी। इस समय उनको अपने सीनियर या अन्य सहयोगी के साथ काम करना पड़ रहा है। बार एसोसिएशन ने इनकी समस्याओं को देखते हुए यह निर्णय लिया है। कोर्ट परिसर क्षेत्र में वकीलों का चेंबर मिलने का इससे उनका भी सपना साकार हो जाएगा। मंजूरी मिलते ही चेंबर के इच्छुक वकीलों से आवेदन मांगे जाएंगे। हालांकि एसोसिएशन के अनुमान के अनुसार अभी 40 चेंबर की और जरूरत बताई जा रही थी। पहले बने तीन मंजिला चेंबरों में सभी वकीलों को चेंबर नहीं मिल पाए थे। इसके लिए बार एसोएएिशन के पास आवेदन आ रहे थे। जूनियर वकीलों ने चेंबर के लिए रखा एजेंडा

जूनियर वकील भी चेंबर पाने के खासे इच्छुक हैं। वे पिछले काफी समय से चेंबर की डिमांड कर रहे थे। बार चुनाव के दौरान जूनियर वकीलों ने एप्लीकेशन लिख कर मांग रखी थी। कि उन्हें भी बैठने के लिए जगह उपलब्ध करवाई जाए। पार्किग के लिए जगह बढ़ाने के लिए लिखा

वाहनों की पार्किग के लिए स्थान तो निश्चित है, लेकिन परिसर में जगह की कमी है। इससे वकीलों को वाहन खड़ी करने पर परेशानी आ रही है। अव्यवस्थित पार्किग के चलते गाड़ी निकालने में परेशानी आती है। वहीं परिसर में आने वाले लोगों को भी परेशानी होती है। पार्किग की जगह का दायरा बढ़ाने के लिए एक पत्र पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट की बिल्डिग कमेटी को लिखा गया है। प्रधान एडवोकेट अशोक पराशर ने बताया कि वकीलों को किसी भी प्रकार की कोई समस्या न हो इसके लिए लगातार काम किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी