मेरी अंतिम इच्छा, राकेश को हो फांसी

व्यापार में घाटा और पार्टनर द्वारा परेशान किए जाने से तंग हो कर शाह कालोनी निवासी कारोबारी हरजिद्र सिंह उर्फ रिकू ने घर में ही जहरीला पदार्थ निगल कर आत्महत्या कर ली।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 10:03 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 10:03 PM (IST)
मेरी अंतिम इच्छा, राकेश को हो फांसी
मेरी अंतिम इच्छा, राकेश को हो फांसी

संवाद सहयोगी, पठानकोट :

व्यापार में घाटा और पार्टनर द्वारा परेशान किए जाने से तंग हो कर शाह कालोनी निवासी कारोबारी हरजिद्र सिंह उर्फ रिकू ने घर में ही जहरीला पदार्थ निगल कर आत्महत्या कर ली। यह घटना सोमवार की है। हलांकि रिकू ने खुदकुशी करने से पहले एक आडियो वायरल कर अपनी मौत का जिम्मेदार अपने व्यापारिक साझेदार को राकेश कुमार को ठहराया है।

इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहे आडियो टेप में के मुताबिक खुदकुशी से पहले रिकू कह रहा है कि वह अपने बिजनेस पार्टनर राकेश कुमार से परेशान होकर आत्महत्या करने जा रहा है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची थाना डिवीजन नंबर दो की पुलिस ने रिकू की पत्‍‌नी के बयान पर आरोपित राकेश कुमार के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है, जबकि शव का पोस्टमार्टम करवा कर स्वजनों को सौंप दिया। पुलिस के मुताबिक आरोपित राकेश घटना के बाद से ही फरार है। जांच अधिकारी एसएचओ दविद्र प्रकाश ने कहा कि आरोपित को जल्द काबू कर लिया जाएगा। फिलहाल पुलिस मामले की तफतीश कर रही है।

हरजिंद्र ने क्या कहा है वायरल आडियो में

कारोबारी हरजिद्र सिंह ने आत्महत्या करने से पहले एक इंटरनेट मीडिया पर एक आडियो वायरल की है, जिसमें उसने कहा कि वह राकेश कुमार के साथ पार्टनरशिप पर काम करता था और धीरे-धीरे राकेश ने उसके काम के सारे भेद ले लिए। आडियो में हरजिद्र ने कहा कि उसने राकेश से अपने पैसों की मांग की तो उसने जान से मारने की धमकियां दी। कुछ दिन पहले वे ढांगू रोड पर जा रहा था तो राकेश ने उस पर कुछ लड़कों के साथ मिलकर हमला करवाया और किसी से बताने व पैसे की मांग करने करने की धमकी दी थी। आखिर में हरजिद्र ने कहा कि मेरी मौत का जिम्मेदार राकेश है और इसे फांसी की सजा दी जाए।

छिन गया पत्‍‌नी और चार बच्चों का सहारा गांव दरंग के रहने वाले जगरात सिंह ने कहा कि हरजिद्र सिंह उसका फूफेरा भाई था। इसके साथ राकेश कुमार पार्टनरशिप में रेत बजरी ट्रैक्टर-ट्राली के जरिए ढोने का काम करता था। उन्होंने पुलिस को दिए बयान में बताया कि हरजिद्र सिंह के चार छोटे बच्चे हैं। राकेश कुमार द्वारा तंग किए जाने की वजह से ही हरजिद्र ने आत्महत्या जैसा गलत कदम उठाया है।

मृतक की पत्‍‌नी ने कहा, आरोपित को मिले कड़ी सजा

मृतक हरजिंद्र उर्फ रिकू की पत्नी राजविदर कौर ने पुलिस को मृतक की अंतिम आडियो क्लिप पुलिस को सौंपते हुए आरोपित को कड़ी सजा देने की मांग की। उन्होंने बताया कि राकेश कुमार हरजिद्र पर एक दो बार हमले भी करवा चुका था। इसके बावजूद वह जान से मारने व शहर में न रहने देने की धमकियां भी देता रहता था। आरोपित धमकाता था कि अगर तूने अपने पैसे मांगे तो तुझे जान से मरवा देगा। मृतक के परिवार वालों ने प्रशासन से उनके घर के चिराग को बुझाने के जिम्मेवार व्यक्ति के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की।

आरोपित की तलाश के लिए पुलिस कर रही छापामारी

थाना डिवीजन नंबर दो के एसएचओ दविद्र प्रकाश ने कहा कि मृतक हरजिद्र सिंह का आडियो क्लिप उन्हें मिला है। जो मृतक हरजिंद्र सिंह के फोन में थी। इस आडियो में उसने राकेश कुमार को अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने राकेश के साथ पैसों के मामले को लेकर लेन देन चल रहा था। पीड़ित परिवार के बयानों पर आरोपित राकेश कुमार निवासी अंगूरा वाला बाग के विरुद्ध केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि आरोपित की तलाश में छापेमारी की जा रही है। जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी