सोमवार से निगम डोर टू डोर वसूलेगा पानी का बिल

कोरोना काल के दौरान बाहरी नए जुड़े एरिया से पानी बिलों का भुगतान न किए जाने की बात को देखते हुए निगम प्रशासन ने फैसला लिया है कि वह लोगों के द्वार पर जाकर बिल लेगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 10:53 PM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 10:53 PM (IST)
सोमवार से निगम डोर टू डोर वसूलेगा पानी का बिल
सोमवार से निगम डोर टू डोर वसूलेगा पानी का बिल

जागरण संवाददाता, पठानकोट : कोरोना काल के दौरान बाहरी नए जुड़े एरिया से पानी बिलों का भुगतान न किए जाने की बात को देखते हुए निगम प्रशासन ने फैसला लिया है कि वह लोगों के द्वार पर जाकर बिल लेगा। निगम आपके द्वार स्कीम के तहत सोमवार को मामून से इसकी शुरुआत होगी। इसके तहत निगम की टीम वार्ड में जाकर लोगों से पानी बिलों की वसूली करेगी। इससे यहां उपभोक्ताओं को जुर्माना भरने से छूट मिलेगी, वहीं निगम के खाते में भी लाखों रुपये आएंगे।

.........

नए एरिया में हैं 5600 धारक

वाटर सप्लाई एवं सीवरेज ब्रांच के अधिकारियों का कहना है कि मामून सहित 17 गांवों जो अब निगम का हिस्सा हैं में करीब 5651 पानी के धारक हैं। इसमें से करीब 3100 उपभोक्ताओं को राज्य सरकार द्वारा पानी व सीवरेज बिलों की माफी दी गई है। शेष रहते 2600 उपभोक्ताओं से बिलों की वसूली करने के बाद निगम के खाते में 25 से 26 लाख की आय होगी। सोमवार से लेकर शुक्रवार तक निगम की टीम मामून में रहेगी। इसके बाद अगले वार्ड का शेड्यूल जारी किया जाएगा। अधिकारियों का कहना है कि उक्त सारा प्रोसेस फरवरी तक चलेगा और सभी धारकों से बिल वसूली की जाएगी। उपभोक्ता अपनी सुविधा के अनुसार सोमवार से शुक्रवार तक किसी भी दिन सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक अपना पानी का बिल जमा करवाकर घर बैठे ही यह सुविधा प्राप्त कर सकता है।

......................

निगम की वाटर सप्लाई ब्रांच के इंस्पेक्टर अश्वनी कुमार ने कहा कि कोरोना की नई जारी गाइडलाइन के अनुसार कार्यालयों व बाजारों में भीड़ कम करने के लिए कहा गया है। इसी बात को देखते हुए डीसी कम निगम कमिश्नर ने वाटर सप्लाई ब्रांच को आदेश किया है कि वह नए जुड़े एरिया के लोगों से उनके वार्ड में जाकर पानी का बिल प्राप्त करें। इससे यहां बिल जमा करवाने वालों को राहत मिलेगी, वहीं निगम के खाते में भी पैसा आएगा। कहा कि सोमवार को मामून से इसकी शुरुआत होगी। निगम की टीम पूरा सप्ताह मामून स्थित टयूबवेल में सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक कैंप लगाएगी। इस दौरान उपभोक्ता अपना बिल जमा करवा जुर्माना से बच सकते हैं। उन्होंने समूह उपभोक्ताओं से अपील करते हुए कहा कि वह बिल जमा करवाते हुए फिजिकल डिस्टेंसिग की पालना करते हुए मुंह पर मास्क लगाकर आएं, ताकि उन्हें व स्टाफ को किसी किस्म की कोई परेशानी का सामना न करना पड़े।

chat bot
आपका साथी