स्मार्ट स्कूल पैरामीटर समिति ने हर स्कूल को स्मार्ट बनाने का लिया फैसला

स्मार्ट स्कूल पैरामीटर समिति द्वारा फैसला किया गया है कि हर स्कूल को स्मार्ट स्कूल बनाना है। इस संबंधी जिले के सभी स्कूल मुखियों को मोटिवेट किया जाएगा।

JagranPublish:Thu, 02 Dec 2021 05:44 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 05:44 PM (IST)
स्मार्ट स्कूल पैरामीटर समिति ने हर स्कूल को स्मार्ट बनाने का लिया फैसला
स्मार्ट स्कूल पैरामीटर समिति ने हर स्कूल को स्मार्ट बनाने का लिया फैसला

संवाद सहयोगी, मलिकपुर: सरकारी प्राइमरी स्कूल जसवाली में उप जिला शिक्षा अफसर एलिमेंट्री रमेश लाल के नेतृत्व में बैठक हुई। बैठक में समूह बीपीईओ, पढ़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब टीम व स्कूल मुखियों ने भाग लिया।

उप जिला शिक्षा अफसर एलिमेंट्री रमेश लाल ठाकुर ने कहा कि पंजाब के अध्यापकों ने बहुत ही मेहनत के साथ स्कूलों की नुहार को बदला है और विभाग की तरफ से निश्चित किए गए स्मार्ट स्कूल पैरामीटर को विभाग, गांवों के पंचों- सरपंचों और वरिष्ठ सज्जनों के सहयोग के साथ प्राप्त किया है। सरकारी स्कूलों के स्मार्ट बनने के साथ सरकारी स्कूलों में व्यापक सुधार हुए हैं और शिक्षा सुविधाओं में भी विस्तार हुआ है। स्मार्ट स्कूल पैरामीटर समिति द्वारा फैसला किया गया है कि हर स्कूल को स्मार्ट स्कूल बनाना है। इस संबंधी जिले के सभी स्कूल मुखियों को मोटिवेट किया जाएगा। स्मार्ट स्कूल पैरामीटर स्टेज -2 में स्कूल में स्मार्ट बाला वर्क, कैमरे, ब्यूटीफिकेशन आफ स्कूल गेट, हर क्लास में लैक्चर स्टैंड, एजुकेशनल पार्क आदि के रख रखाव संबंधी कार्य किया जाए। उन्होंने स्कूल मुखियों से अपील की कि वह विभाग के फेसबुक पेज और रोजाना की एक्टिविटी को जरूर देखें और लाइक करने के साथ शेयर भी करें। इसके आलावा उन्होंने कहा कि स्कूल प्रमुख शिक्षा विभाग की प्राप्तियों को सोशल और प्रिट मीडिया के द्वारा अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाएं।

इस मौके पर कुलदीप सिंह, राकेश ठाकुर, रिशमां देवी, नरेश पनियाड़, वनीत महाजन, संजीव मनी, राजेश कुमार, बलकार अत्तरी, पंकज शर्मा आदि उपस्थित थे।