माधोपुर में सबसे ज्यादा 40 एमएम बरसा पानी, वीरवार को भी बारिश की संभावना

मंगलवार रात व बुधवार सुबह बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 10:04 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 10:04 PM (IST)
माधोपुर में सबसे ज्यादा 40 एमएम बरसा पानी, वीरवार को भी बारिश की संभावना
माधोपुर में सबसे ज्यादा 40 एमएम बरसा पानी, वीरवार को भी बारिश की संभावना

संवाद सहयोगी, माधोपुर : मंगलवार रात व बुधवार सुबह बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। वहीं बुधवार को बिजली की खपत भी कम हुई है। बुधवार सुबह आठ बजे तक माधोपुर में 40 एमएम, शाहपुरकंडी में 25.3 एमएम, रणजीत सागर डैम में 4.6 एमएम, बसौली में 10.0 एमएम बारिश रिकार्ड की गई। वहीं, माधोपुर क्षेत्र में वर्षा होने से किसानों ने धान के साथ-साथ मक्की की फसल भी लगानी शुरू कर दी है। क्षेत्र में उमस के बाद आज मौसम सुहावना हो गया। वहीं मौसम विभाग ने आज भी बारिश होने की संभावना जताई है।

मौसम में आए एकाएक बदलाव के बाद पूरे जिले में मूसलाधार बारिश ने लोगों को सावन की याद दिला दी। बुधवार सुबह करीब आधे घंटे तक मूसलधार और एक घंटे तक रुक-रुककर बारिश होती रही। बारिश के बाद एक ओर जहां तापमान कम होने से लोगों को भीषण गर्मी व उमस से राहत मिली है। वहीं किसानों के लिए भी राहत भरी है, क्योंकि इन दिनों धान की रोपाई शुरू हो चुकी है। जिले में बीते तीन चार दिनों से मौसम मौसम में बदलावा आया है। बारिश के साथ तेज हवा भी चली। इससे कुछ पेड़ों की टहनियां टूट गई। दो दिन पहले पड़े ओले से पेड़ों पर लगे आम और लीची को नुकसान हुआ है। बिजली कट की समस्या

मौसम में आए बदलाव के साथ ही बिजली कट की समस्या से भी लोगों को जूझना पड़ रहा है। तेज धूप के बाद एक बार फिर से बिजली की मांग बढ़ी, लेकिन दो दिन पहले हुई हल्की बूंदाबांदी के बाद बिजली की मांग में एक बार फिर कमी आई है। अचानक से बदले मौसम में बारिश और तेज आंधी के कारण वातावरण में ठंड का अहसास होने लगा। वातावरण में बार-बार आ रहे बदलाव से लोग परेशान हो रहे हैं। सर्दी, खांसी, जुकाम और बुखार के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है।

chat bot
आपका साथी