प्रभु भक्ति, जप-कीर्तन व योग के लिए समय निकालें: स्वामी

उन्होंने कहा कि आज के इस आपाधापी के युग में मनुष्य अपने को अशांत महसूस कर रहा है। जरूरत है हम अपनी दिनचर्या में सुधार लाकर अपने अतीत से प्रेरणा लें।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 06:57 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 06:57 PM (IST)
प्रभु भक्ति, जप-कीर्तन व योग के लिए समय निकालें: स्वामी
प्रभु भक्ति, जप-कीर्तन व योग के लिए समय निकालें: स्वामी

संवाद सहयोगी, घरोटा: श्री लक्ष्मी नारायण पावन धाम पच्चोवाल में तीन दिवसीय श्री मानव एकता आध्यात्मिक समारोह सम्पन्न हुआ। ज्योति प्रज्जवलित करने की रस्म सेवानिवृत्त कमांडेंट अशोक शर्मा ने अदा की। यहां धाम के संचालक स्वामी रामानंद जी महाराज भी मौजूद रहे।

स्वामी बुआ दित्ता महाराज ने धर्म, श्रद्धा, भक्ति, ईश्वर, प्रीति इत्यादि सूक्ष्म विषयों पर विस्तारपूर्वक प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि आज के इस आपाधापी के युग में मनुष्य अपने को अशांत महसूस कर रहा है। जरूरत है हम अपनी दिनचर्या में सुधार लाकर अपने अतीत से प्रेरणा लें। वही दिन में कुछ समय निकालकर प्रभु भक्ति, नाम सिमरन, जप-कीर्तन व योगासन करें, ताकि शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक रूप में हम स्वस्थ हो सके। स्वामी बुआ दित्ता महाराज ने लोगों को अपील की कि वह अपने कमाई का कुछ भाग जरूरतमंदों की सेवा में जरूर लगाएं। इस मौके पर गणमान्य व्यक्तियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया और अटूट लंगर भी बांटा गया।

chat bot
आपका साथी