जमीन पर धोखाधड़ी से किया कब्जा, दो के खिलाफ मामला दर्ज

पठानकोट लाखों रुपये कीमत की जमीन पर धोखाधड़ी करने के आरोप में जिला पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोपितों की पहचान जतिद्र सिंह तथा हरबख्श सिंह निवासी पठानकोट के रूप में हुई है। पुलिस ने एसीपी-आर आदित्य की जांच के बाद यह केस दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 10:52 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 10:52 PM (IST)
जमीन पर धोखाधड़ी से किया कब्जा, दो के खिलाफ मामला दर्ज
जमीन पर धोखाधड़ी से किया कब्जा, दो के खिलाफ मामला दर्ज

संवाद सहयोगी,पठानकोट

लाखों रुपये कीमत की जमीन पर धोखाधड़ी करने के आरोप में जिला पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोपितों की पहचान जतिद्र सिंह तथा हरबख्श सिंह निवासी पठानकोट के रूप में हुई है। पुलिस ने एसीपी-आर आदित्य की जांच के बाद यह केस दर्ज किया है।

शिकायतकर्ता पठानकोट निवासी राजेश कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि कि उसने साल 2014 में चक्क माधो सिंह निवासी व्यक्ति से नरोट मेहरा में अपनी पत्नी के नाम पर 182 मरले और 50 मरले जमीन अपने रिश्तेदारी में लगती महिला के नाम पर कुल 232 मरले खरीदी थी।

इसके बाद वह वर्ष 2019 में अपने निजी काम के लिए चैन्नई चला गया। जब वह लौटा, तो देखा तो कि उसकी जमीन पर नरोट मेहरा निवासी एक व्यक्ति द्वारा चाहरदीवारी की जा रही थी। पता करने पर उसने बताया कि उसने 42 मरले जगह दो लोगों से खरीदी है।

जब जमीन के मालिक से पूछा तो उसने बताया कि उसने 42 मरले जमीन हरबख्श सिंह को बेची है और उसने रजिस्ट्री में इस जमीन की डिमेंशन नहीं पाई। फिर उसने पता किया तो उसे पता लगा कि जतिद्र सिंह और हरबख्श सिंह ने 42 मरले में से 14.88 मरले प्लाट की रजिस्ट्री भाग सिंह ने अपने ताया की बहू के नाम पर गलत डिमेंशन डलवाकर करवा दी है।

शिकायतकर्ता के मुताबिक भाग सिंह द्वारा उसके रकबे में गलत चाहरदीवारी करने की कोशिश करने संबंधी उसने एसीपी-आर को एक लिखित शिकायत दी थी। जिसकी सुनवाई दौरान भाग सिंह ने जो चाहरदीवारी का सामान डाला था, उसके बदले उसने उसे दो लाख लाख रुपये दे दिए थे तथा उसने उसका प्लाट छोड़कर राजीनामा कर लिया। फिर उसने प्लाट की चाहरदीवारी करके गेट लगवा लिया। जिसके अंदर उसने 12 पुराने फ्रिज, एक इंजन समेत कुछ पुरानी मशीनें और लोहे का सामान रखकर अपना बोर्ड लगा दिया था। उसने आरोप लगाया कि इसके कुछ ही समय बाद जतिद्र सिंह तथा हरबख्श सिंह ने ताला तोड़कर प्लाट से उसका सारा सामान चोरी करके उक्त प्लाट का दोबारा कब्जा किसी पार्टी को दिलवाने की कोशिश की। शिकायतकर्ता का आरोप है कि उक्त दोनों लोगों ने अपने 42 मरले रकबे को अपने पास रखकर उसके रकबे से 14.88 मरले प्लाट की रजिस्ट्री धोखे के साथ एक व्यक्ति की बहू के नाम कर दी।

chat bot
आपका साथी