कृष्णम को हरा जेम्स अकादमी ने किया सेमिफाइनल में प्रवेश

क्रिकेट क्लब के हेड कैशियर संदीप शर्मा ने बताया कि टूर्नामेंट के 16वें दिन पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जेम्स क्रिकेट अकादमी ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया।

JagranPublish:Mon, 29 Nov 2021 06:30 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 06:30 PM (IST)
कृष्णम को हरा जेम्स अकादमी ने किया सेमिफाइनल में प्रवेश
कृष्णम को हरा जेम्स अकादमी ने किया सेमिफाइनल में प्रवेश

जागरण संवाददाता, पठानकोट: लमीनी स्टेडियम में रुद्राक्ष क्रिकेट क्लब की ओर से अध्यक्ष गगन ठाकुर के नेतृत्व में करवाए जा रहे रुद्राक्ष क्रिकेट कप-20/20 में सोमवार को 16वें दिन पहला क्वार्टर फाइनल मुकाबला जेम्स क्रिकेट अकादमी और कृष्णम क्रिकेट क्लब के बीच करवाया गया। मैच का शुभारंभ कांग्रेसी नेता आशीष विज, नवीन शर्मा और बृजेश शर्मा ने किया।

चेयरमैन ठाकुर स्वर्ण सिंह, महासचिव तुषाल साबी ने बताया कि 14 नवंबर को शुरू हुए टूर्नामेंट में पंजाब, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर से कुल 37 टीमों ने भाग लिया। इसके तहत पहले लीग, फिर प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले करवाए गए। सोमवार को क्वार्टर का राउंड खत्म हो गया। इसके तहत जेम्स अकादमी की टीम ने कृष्णम को हराकर सेमिफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

क्रिकेट क्लब के हेड कैशियर संदीप शर्मा ने बताया कि टूर्नामेंट के 16वें दिन पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जेम्स क्रिकेट अकादमी ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। सलामी बल्लेबाज लक्ष्य ने 35 गेंद में 61 रन बनाए। लक्ष्य के आऊट होते ही पूरी टीम 105 रन पर ढेर हो गई। वहीं, जवाब में उतरी कृष्णम क्रिकेट क्लब की टीम जेम्स की बेहतरीन गेंदबाजी के समक्ष विवश दिखी और पूरी टीम 101 रन पर धाराशायी हो गई। आखिरी ओवर बेहद रोमांचक रहा। 6 गेंद में 9 रनों की दरकार थी, लेकिन जेम्स के गेंदबाज अंकुश ने केवल 4 रन ही दिए। इसके चलते जेम्स की टीम ने सेमिफाइनल में प्रवेश कर लिया।

जेम्स अकादमी के आदित्य को हरफनमौला प्रदर्शन पर मैन आफ द मैच से नवाजा गया। आदित्य ने बल्लेबाजी में 17 रन कायोगदान दिया उसके बाद गेंदबाजी में 4 ओवर में 21 रन देकर 3 विकेट भी चटकाए। उपाध्यक्ष सुभाष चंद्र और संयुक्त सचिव अजय कुमार ने बताया कि मंगलवार को दूसरा क्वार्टर फाइनल मुकाबला आरवीजीडी और स्पार्टन क्रिकेट क्लब के बीच खेला जाएगा। इस दौरान राजकुमार काका, आनुष मन्हास, क्लब उपाध्यक्ष सुभाष चंद्र, मैनेजर सुधर्म शर्मा, संयुक्त सचिव अजय कुमार, मोहनलाल, पंकज महाजन, नरेश, अभिषेक, अश्विनी, राजकुमार,पप्पी चांडल, बावा जोशी, बब्बू, मोती, अभिनीत, गौरव, मिट्ठू, मुनीष, पारुल, राकेशठाकुर, शालू, शहनशाह, बिल्लू, कमल, जिदू, साहिल, हितेश्वर, संजू, बंटी, बुनीतभगत, वरिदर कुमार, सुमित महाजन, विक्रम ठाकुर और समर सिंह शामिल हुए।