इस्तीफे के बाद जिले में जाखड़ ग्रुप फ्रंट लाइन पर, बाजवा और कैप्टन खेमा शांत

सिद्धू के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद यहां जाखड़ ग्रुप से संबंधित टिकट के दावेदार कई नेता शांत हो गए थे वह दोबारा फ्रंट लाइन पर आ गए हैं। उन्हें उम्मीद है कि जाखड़ के नाम पर ही हाईकमान मुहर लगाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 11:03 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 11:03 PM (IST)
इस्तीफे के बाद जिले में जाखड़ ग्रुप फ्रंट लाइन पर, बाजवा और कैप्टन खेमा शांत
इस्तीफे के बाद जिले में जाखड़ ग्रुप फ्रंट लाइन पर, बाजवा और कैप्टन खेमा शांत

जागरण संवाददाता, पठानकोट : मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिद्र सिंह द्वारा एकदम से इस्तीफा देने के बाद प्रदेश व जिला स्तर पर कांग्रेस पार्टी के राजनीतिक समीकरण बदलने लगे हैं। जिले में तीन गुटों में बंटी कांग्रेस में इस समय पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ का गुट फ्रंट लाइन पर आ गया है। माना जा रहा है कि हाईकमान द्वारा मुख्यमंत्री पद को लेकर उनके नाम पर मुहर लगेगी। इसलिए, वह अब खासा उत्साहित हो गए हैं। भावी तौर पर प्रताप सिंह बाजवा और कैप्टन ग्रुप के समर्थक पार्टी नेता फिलहाल शांत हो गए हैं। हालांकि, प्रताप बाजवा और कैप्टन ग्रुप से संबंधित पार्टी नेता भी चंडीगढ़ में डेरा जमाए हुए हैं। वह भी हाईकमान की हरेक गतिविधि पर नजर रखे हुए हैं।

सिद्धू के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद यहां जाखड़ ग्रुप से संबंधित टिकट के दावेदार कई नेता शांत हो गए थे वह दोबारा फ्रंट लाइन पर आ गए हैं। उन्हें उम्मीद है कि जाखड़ के नाम पर ही हाईकमान मुहर लगाएगी। अगर नहीं भी लगाएगी तो उनका पार्टी में कद बड़ा होगा और वह उनके आका के रूप में टिकट दिलाने में अहम भूमिका निभाएंगे। सभी की निगाहें अब कांग्रेस हाईकमान के फैसले पर टिकी हैं।

कैप्टन अमरिद्र सिंह द्वारा इस्तीफा दिए जाने की खबर के बारे में हलके के दोनों विधायकों को शुक्रवार की देर शाम से ही संकेत मिलना शुरू हो गए थे। इसी के चलते वह शनिवार की सुबह ही चंडीगढ़ चले गए। बात की भनक लगते ही जाखड़, बाजवा व कैप्टन गुट के नेता भी अपने-अपने स्तर पर चंडीगढ़ पहुंच गए। नेताओं ने अपने-अपने आका के पास हाजिरी लगाई और जिला के बदलते समीकरणों पर चर्चा की। सभी अपने नेता के नाम पर मुहर लगने की बात कर रहे हैं लेकिन, इस मसले पर खुलकर बोलने को अभी कोई तैयार नहीं है। जिला व प्रदेश स्तर पर कांग्रेस एकजुट: विनय महाजन

वाइस चेयरमैन व वरिष्ठ कांग्रेस नेता विनय महाजन का कहना है कि मुख्यमंत्री कोई भी बने वह पार्टी व प्रदेश हित के लिए ही काम करेगा। जिला व प्रदेश स्तर पर कांग्रेस पार्टी एकजुट है और एकजुट होकर ही आगामी विधान सभा चुनाव में शानदार जीत प्राप्त कर फिर से सरकार बनाएगी। कांग्रेस के हित के लिए हाईकमान काम कर रही: भानू

मार्केट कमेटी पठानकोट के चेयरमैन एडवोकेट भानू ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस हित के लिए ही हाईकमान काम कर रही है। जल्द ही हाईकमान के आदेश पर नया मुख्यमंत्री मिल जाएगा जो पार्टी के साथ-साथ प्रदेश के विकास पर अपना ध्यान देंगे।

chat bot
आपका साथी