छह दिन बाद भी इनोवा का सुराग नहीं

माधोपुर में चार संदिग्धों द्वारा छीनी गई इनोवा गाड़ी का छह दिन बाद भी कोई सुराग नहीं लग पाया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 12:14 AM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 12:14 AM (IST)
छह दिन बाद भी इनोवा का सुराग नहीं
छह दिन बाद भी इनोवा का सुराग नहीं

संवाद सहयोगी, पठानकोट/माधोपुर/जुगियाल

माधोपुर में चार संदिग्धों द्वारा छीनी गई इनोवा गाड़ी का छह दिन बाद भी कोई सुराग नहीं लग पाया है। हालांकि इनोवा लूट, अमृतसर में निरंकारी भवन में बम धमाके और हिमाचल प्रदेश के नरगाला में संदिग्ध देखे जाने की घटनाओं के बाद से पुलिस सतर्कता से ही काम ले रही है। इंटरस्टेट नाकों पर खास तौर पर हर वाहन की चे¨कग की जा रही है। वहीं अन्य नाकों पर भी पुलिस काफी सतर्कता दिखाते हुए चे¨कग कर रही है। लेकिन हैरानी की बात यह है कि छह दिन पहले लूटी गई इनोवा का कोई भी सुराग पुलिस के हाथ नहीं लग पाया है। जिला पुलिस लगातार सुरक्षा इंतजामों को लेकर बैठकें कर रही है।

काबिलेगौर हो कि 13 नवंबर देर रात माधोपुर टैक्स बैरियर के नजदीक चार संदिग्धों ने एक इनोवा लूट ली थी। संदिग्धों ने यह इनोवा जम्मू से पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन तक के लिए बुक की थी। लेकिन माधोपुर में पहुंचते ही संदिग्धों ने ड्राईवर को जान से मारने की धमकी देते हुए इनोवा की चाबी छीन ली थी। उसके बाद से इनोवा का कोई सुराग नहीं लग पा रहा है। इनोवा को ढूंढने के लिए एक तरफ सख्त नाकाबंदी की गई है तो वहीं दूसरी तरफ माधोपुर में इनोवा लूट बकी घटना को रि-क्रिएट करवा कर भी देखा जा चुका है ताकि उसी के आधार पर इनोवा का कुछ सुराग लग पाए। लेकिन बावजूद इसके कोई सुराग इनोवा का नहीं लग पाया है। इनोवा लूट की घटना को लेकर जहां पुलिस पहले ही सतर्क थी तो वहीं दूसरी तरफ बीते रविवार अमृतसर में निरंकारी भवन में ग्रेनेड से हमला होने के बाद पुलिस और भी चौकन्नी हो गई। वहीं रविवार देर सांय पड़ोसी प्रदेश हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा के गांव नरगाला में संदिग्ध देखे जाने के बाद पुलिस की नींद उड़ गई और क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई। उक्त घटनाओं को ध्यान में रखते हुए जिला पुलिस ने खास तौर पर इंटरस्टेट नाकों जैसे माधोपुर व नंगलभूर आदि में सुरक्षा कड़ी कर रखी है।

आरएसडी पर भी सुरक्षा कड़ी

इनोवा गाड़ी लूट मामले के बाद से रणजीत सागर बांध परियोजना पर भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए डैम प्रशासन ने दो क्यूआरटी (क्विक रिस्पांस टीमें) तैनात कर दीं हैं। आधुनिक हथियारों से लैस यह टीमें चप्पे-चप्पे पर नजर रखे हुए हैं। इसके अलावा सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से भी नजर रखी जा रही है। वहीं अधिकारियों के निर्देशों के तहत रणजीत सागर बांध परियोजना पर पर्यटकों की आवाजाही फिलहाल बंद कर दी गई है। डैम के मुख्य सुरक्षा अधिकारी कर्नल बीएस रियाड़ ने बताया कि पुख्ता सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी