पूर्व केंद्रीय मंत्री ने पीएम को लिखा पत्र - पंजाब के लिए वैक्सीन की डोज बढ़ाई जाए

पंजाब में कोरोना वायरस के बढ़ते केसों के मद्देनजर कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्वनी कुमार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा।

JagranPublish:Sun, 09 May 2021 10:08 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 10:08 PM (IST)
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने पीएम को लिखा पत्र - पंजाब के लिए वैक्सीन की डोज बढ़ाई जाए
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने पीएम को लिखा पत्र - पंजाब के लिए वैक्सीन की डोज बढ़ाई जाए

संवाद सहयोगी, माधोपुर : पंजाब में कोरोना वायरस के बढ़ते केसों के मद्देनजर कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्वनी कुमार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा। अश्वनी कुमार ने पत्र के माध्यम से पंजाब के लिए आक्सीजन व वैक्सीन की मात्रा बढाई जाने की मांग उठाई। अश्वनी कुमार ने कहा कि पंजाब घनी आबादी बाला प्रदेश है। यहां लोग मोहल्लों व घरों में घने क्षेत्रों में रहते हैं। इसलिए वायरस के फैलने से इंकार नहीं किया जा सकता। इसलिए यदि हमने पूरा ध्यान न दिया तो समस्या ओर बढ़ सकती है। उन्होंने कहा कि पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने भी यह महसूस किया है कि पंजाब में स्थिति विकट है। इसलिए पंजाब में 21 मई तक 30 लाख वैक्सीन की डोज चाहिए, लेकिन दूसरी ओर देखा जाए तो सप्लाई बहुत कम है। इसलिए केंद्र सरकार से मांग है कि पंजाब की स्थिति को देखते हुए वैक्सीन व आक्सीजन की मात्रा में बढ़ोतरी करें। सिर्फ 45 वर्ष से ज्यादा उम्र वाले संक्रमितों को दी जा रही फतेह किट : पूर्व मंत्री

सुजानपुर : पंजाब में लगातार कोरोना महामारी के केस बढ़ने के कारण गंभीर हालात पैदा हो रहे है। यह बात पूर्व कैबिनेट मंत्री मास्टर मोहन लाल ने कही। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार व्यापारिक नीति को छोड़कर एक नीति बनाकर दुकानदारों को राहत दे। जो लोग कोरोना महामारी के शिकार हुए हैं तथा अपना उपचार प्राइवेट अस्पताल में इलाज करवा रहे हैं उनका खर्चा पंजाब सरकार उठाए व इलाज फ्री करवाए।

उन्होने कहा कि जो लोग कोरोना महामारी की चपेट में आए हैं उनको फतेह किट दी जा रही है, लेकिन केस बढ़ने के कारण 45 वर्ष से ऊपर वालों को किट दी जा रही है जबकि जो 45 वर्ष की आयु से कम के लोगों को किट नहीं दी जा रही है, जिसके कारण लोगों को स्वास्थ्य सुविधा नहीं मिल रही। उन्होंने पंजाब सरकार से मांग की है कि जो करोना महामारी की चपेट में आए हैं उन सभी लोगों को किट दी जाए।