संकट की इस घड़ी में जिला प्रशासन का सहयोग करेगी श्री ब्राह्मण सभा

संकट की इस घड़ी से निकलने के लिए जहां केंद्र व राज्य सरकार दिन रात एक कर रही है वहीं कई धार्मिक व समाजिक संगठन भी सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य कर रहे हैं ताकि इस स्थिति से बाहर निकला जा सके।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 04:24 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 11:11 PM (IST)
संकट की इस घड़ी में जिला प्रशासन का सहयोग करेगी श्री ब्राह्मण सभा
संकट की इस घड़ी में जिला प्रशासन का सहयोग करेगी श्री ब्राह्मण सभा

जागरण संवाददाता, पठानकोट

संकट की इस घड़ी से निकलने के लिए जहां केंद्र व राज्य सरकार दिन रात एक कर रही है, वहीं कई धार्मिक व समाजिक संगठन भी सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य कर रहे हैं ताकि इस स्थिति से बाहर निकला जा सके। राधा स्वामी सत्संग भवन शाखा पठानकोट व खत्री सभा के बाद अब श्री ब्राह्मण सभा ने भी कोरोना काल के दौरान प्रशासन को हर संभव सहायता देने की बात कही है। श्री ब्राह्मण सभा के पदाधिकारियों का कहना है कि वैक्सीनेशन कैंपों के अलावा सभा प्रशासन के साथ मिल कर काम कर रही है। आने वाले समय में यदि जिला प्रशासन उन्हें किसी काम की जिम्मेवारी सौंपता है तो वह उसे बखूबी निभाएंगे। 1965 में हुआ था सभा का गठन

पंडित प्रभदयाल पुरोहित के नेतृत्व में 1965 में श्री ब्राह्मण सभा का गठन हुआ था। आज जिले में श्री ब्राह्मण सभा की 22 शाखाएं चलती हैं, जिसमें पठानकोट सिटी में सात शाखाएं हैं। जिसमें शास्त्री नगर, सुंदरनगर, माडल डाउन, म्यूनिसिपल कालोनी, राजिद्र नगर, आनंदपुर व शाहपुर चौक मुख्य रूप से हैं। इन सभी शाखाओं के पास अपने-अपने भवन भी हैं यहां पर कई जरूरतमंद लोग अपने छोटे-मोटे कार्यक्रम करते हैं।

कई प्रकार के समाजिक कार्य करती है सभा

श्री ब्राह्मण सभा जहां धार्मिक कार्यों में अपना योगदान देती है, वहीं कई प्रकार के समाजिक कार्य भी करवाती है। वर्तमान समय में श्री ब्राह्मण सभा शाहपुर चौक ने अब तक 148 जरूरतमंद परिवार से संबंधित लड़कियों की शादी करवा चुकी है। इसके अलावा सैकड़ों जरूरतमंद परिवारों से संबंधित बच्चों की स्कूल, कालेज व इंजीनियरिग के बच्चों की फीस भरकर उन्हें शिक्षा दिलाई जा चुकी है। जरूरतमंद परिवारों को प्रत्येक माह राशन भी दिया जाता है। पहले भी किया है आगे भी करेगी सहयोग : अश्वनी

श्री ब्राह्मण सभा शाहपुर रोड (मुख्यालय) के प्रधान अश्वनी शर्मा का कहना है कि विगत दिनों लगभग सभी शाखाओं में प्रशासन द्वारा जारी किए गए आदेशानुसार वैक्सीनेशन कैंप लगाए गए। सभा के प्रतिनिधियों की देख रेख में सैकड़ों लोगों की वैक्सीनेशन की गई। पिछले दिनों शास्त्री नगर इकाई ने पीएम केयर फंड में एक लाख तथा राम मंदिर के लिए भी एक लाख 11 हजार की राशि भेंट की थी। यह सारा प्रोजेक्ट शाखा प्रधान केके शास्त्री के नेतृत्व में हुआ। इसी प्रकार सुंदरगनर शाखा में प्रधान सोम नाथ, म्यूनिसिपल कालोनी के प्रधान सतपाल, राजिद्र नगर में हेम राज, आनंदपुर में शशी शर्मा, वेद प्रकाश, घरथौली मोहल्ला में नरेंद्र शर्मा, लमीनी में बैजनाथ, काजीपुर लमीनी में डा. केवल शर्मा के नेतृत्व में जरूरतमंदों की सहायता के लिए प्रोजेक्ट चलते हैं। अश्वनी शर्मा ने बताया कि संकट की इस घड़ी में श्री ब्राह्मण सभा जिला प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है, जो भी कार्य जिला प्रशासन उन्हें सौंपेगा उसे हर हाल में सभी पदाधिकारियों व सदस्यों के साथ मिल कर पूरा किया जाएगा ताकि संकट की इस घड़ी से बाहर निकला जा सके।

chat bot
आपका साथी