अक्टूबर में अब तक 14 बार बढ़े पेट्रोल के दाम

जागरण संवाददाता पठानकोट पेट्रोल की कीमत 109.34 रुपये प्रति लीटर हो गया है। इससे आम जनत

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 02:00 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 02:00 AM (IST)
अक्टूबर में अब तक 14 बार बढ़े पेट्रोल के दाम
अक्टूबर में अब तक 14 बार बढ़े पेट्रोल के दाम

जागरण संवाददाता, पठानकोट : पेट्रोल की कीमत 109.34 रुपये प्रति लीटर हो गया है। इससे आम जनता परेशान हैं। सरकार के खिलाफ रोष जता रहे हैं। उनका कहना है कि इसी प्रकार अगर लगातार पेट्रोलियम पदार्थों के दामों में बढ़ोतरी होती रहे तो इस महंगाई में उनका जीना मुहाल हो जाएगा। इसका असर केवल यातायात के साधानों पर हीं नहीं पड़ा है, बल्कि हर चीज इसके कारण महंगी हुई है। सरकार को चाहिए कि इसकी कीमतों में कमी करे।

पिछले कुछ समय से पेट्रोलियम पदार्थों के दाम में बढ़ोतरी हो रही है। अक्टूबर से अब तक 14 बार पेट्रोलियम पदार्थों में बढ़ोतरी हुई है। हालांकि बढ़ोतरी का हिस्सा कम रहा है, लेकिन इस दौरान पेट्रोल 4.15 रुपये व डीजल 4.70 रुपये तक महंगा हुआ है। पांच मई, 2020 के बाद से पेट्रोल की कीमत में 36.33 रुपये और डीजल 26.93 की कीमत में रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है। लोगों का कहना है कि हर तो माह नहीं हर रोज पेट्रोल की कीमत में बढ़ोतरी हो रही है। आम उपभोक्ताओं में से 70 फीसद को पता ही नहीं कि पेट्रोल या डीजल की कीमत कितनी है। पेट्रोलियम पदाथों के दाम याद न रहे इसके लिए लोग 50 या 100 रुपये का ईंधन अपनी गाड़ियों में भरवा रहे हैं। सरकार को चाहिए कि दाम में कमी करे। घर का बजट बिगड़ा

गांधी चौक निवासी श्याम सिंह ने बताया कि पेट्रोलियम पदार्थ की वृद्धि के कारण घर का बजट बिगड़ गया है। उन्हें काम करने के लिए हर रोज सुजानपुर जाना पड़ता है। पेट्रोल की कीमत में बढ़ोतरी होने से आने जाने में उनको खर्च अधिक लग रहा है। इतना ही नहीं इसका असर राशन पर भी पड़ा है। पूरे परिवार का राशन दो हजार रुपये में आ जाता था। अब 2600 रुपये लग रहे हैं, जबकि कोरोना की वजह वे कई माह तक बेरोजगार ही रहे। आमदनी अब भी नहीं बढ़ी है।

कृष्ण कुमार कहना है कि गरीब लोगों का जीना मुहाल हो गया है। अब तो वे बाइक भी नहीं चला सकते। केंद्र सरकार को चाहिए कि इसकी कीमतों में कमी करे, जिससे लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

chat bot
आपका साथी