गली या सड़क बनाने के बाद नुकसान पहुंचाया तो होगी कार्रवाई, लगेगा जुर्माना

शहर को कोरोना मुक्त और साफ-सुथरा बनाने के लक्ष्य को लेकर नवनियुक्त मेयर पन्ना लाल भाटिया वीरवार को विधवित रूप से अपना कार्यभार संभालेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 04:32 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 04:32 PM (IST)
गली या सड़क बनाने के बाद नुकसान पहुंचाया तो होगी कार्रवाई, लगेगा जुर्माना
गली या सड़क बनाने के बाद नुकसान पहुंचाया तो होगी कार्रवाई, लगेगा जुर्माना

जागरण संवाददाता, पठानकोट : शहर को कोरोना मुक्त और साफ-सुथरा बनाने के लक्ष्य को लेकर नवनियुक्त मेयर पन्ना लाल भाटिया वीरवार को विधवित रूप से अपना कार्यभार संभालेंगे। कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए एक सादे समारोह के दौरान वह निगम कार्यालय में जाएंगे और अधिकारियों से मीटिग कर आने वाले दिनों के लिए प्लान तैयार करेंगे। दैनिक जागरण प्रतिनिधि से विशेष भेंटवार्ता में नवनियुक्त मेयर पन्ना लाल भाटिया ने कहा कि सबसे पहले 1992 में उन्होंने अपने वार्ड से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ा। तब से लेकर आज तक वह लगातार एरिया की सेवा कर रहे हैं। हाईकमान ने उनकी सेवाओं को देखते हुए शहर की सेवा करने के लिए मेयर के रूप में जिम्मेदारी सौंपी है। हाईकमान की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए वह हर संभव प्रयास करेंगे कि वह शहर में अधिक से अधिक विकास कार्य करवाएं। मेयर पन्ना लाल भाटिया ने कहा कि सबसे अहम है कि जब भी कोई नई रोड या गली बनती है तो लोग कोई पानी का कनेक्शन लेने के लिए या फिर अन्य के लिए सड़क और गली को तोड़ डालते हैं, अब ऐसा बिल्कुल नहीं होगा। जब सड़क या गली बनती है तो पहले ही सबको अपने सीवरेज और पानी के कनेक्शन दुरूस्त करने के लिए कहा जाता है, उसके बाद यदि कोई सड़क या गली को नुकसान पहुंचाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी तथा जुर्माना भी होगा जो कि हजारों में होगा।

वहीं उन्होंने कहा कि शहर में गदंगी का सबसे बड़ा कारण गंदे नाले और बंद पड़े सीवरेज हैं, इसलिए इनकी सफाई की ओर प्राथमिकता देंगे। शहर में कई जगहों पर पुराने मिट्टी के ढेर या फिर गदंगी के ढेर पड़े हुए हैं, जो शहर की सुंदरता पर दाग हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में जिस भी ठेकेदार को जो काम अलाट होगा उसे पेमेंट तब ही की जाएगी जब तक वह सारा काम क्लियर न कर दे। उसे पूरी जांच के बाद ही पेमेंट की जाएगी। ऐसा नहीं होगा कि ठेकेदार ने गली बनाई और बची-खुची रेत का ढेर लगा हुआ है, या किसी कोने में बची हुई टाइलें और ईंटे पड़ी हुई हैं।

chat bot
आपका साथी