डाक्टरों का एलान- सरकारी व पैरलल ओपीडी के साथ सिविल सर्जन कार्यालय भी सोमवार से बंद

डा. मदर मट्टू ने कहा कि स्टेट कमेटी के फैसले अनुसार जिले में सभी यूनियन सोमवार से हड़ताल पर रहेंगी और सिविल सर्जन कार्यालय भी बंद रहेगा। सिर्फ इमरजेंसी वार्ड में सेवाएं मिलेंगी। बाकी सोमवार से बुधवार तक कोई सुविधा शुरू नहीं मिलेगी। तीन दिनों के बाद प्रत्येक जिले से पांच डाक्टर डायरेक्टर कार्यालय चंडीगढ़ का कार्यालय बंद करवाने के लिए जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 05:57 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 10:18 PM (IST)
डाक्टरों का एलान- सरकारी व पैरलल ओपीडी के साथ सिविल सर्जन कार्यालय भी सोमवार से बंद
डाक्टरों का एलान- सरकारी व पैरलल ओपीडी के साथ सिविल सर्जन कार्यालय भी सोमवार से बंद

संवाद सहयोगी, पठानकोट: ज्वाइंट गवर्नमेंट डाक्टर्स कोआर्डिनेशन कमेटी के फैसले के तहत जिले में सोमवार से सरकारी व पैरलल ओपीडी के साथ सिविल सर्जन कार्यालय भी बंद करवाया जा रहा है। ऐसे में अगर सभी यूनियन हड़ताल पर बैठती हैं तो मरीजों व सिविल सर्जन कार्यालय में काम करवाने आने वाले लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। सिविल सर्जन कार्यालय के सभी सदस्य अपना काम बंद करके इस हड़ताल का समर्थन करने जा रहे हैं। इस दौरान सिर्फ कोविड वैक्सीनेशन व कोविड सैंपलिग का काम जारी रहेगा। बाकी सभी मेडिकल सेवाएं बंद रहेगी। शनिवार को सिविल में 431 लोगों की डाक्टरों ने पैरलल ओपीडी दौरान सेहत जांची है।

पंजाब सिविल मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन (पीसीएमएसए) के जिलाध्यक्ष डा. मदर मट्टू ने कहा कि स्टेट कमेटी के फैसले अनुसार जिले में सभी यूनियन सोमवार से हड़ताल पर रहेंगी और सिविल सर्जन कार्यालय भी बंद रहेगा। सिर्फ इमरजेंसी वार्ड में सेवाएं मिलेंगी। बाकी सोमवार से बुधवार तक कोई सुविधा शुरू नहीं मिलेगी। तीन दिनों के बाद प्रत्येक जिले से पांच डाक्टर डायरेक्टर कार्यालय चंडीगढ़ का कार्यालय बंद करवाने के लिए जाएंगे। यह काम होंगे प्रभावित

जिले में सिविल सर्जन कार्यालय व सभी सरकारी अस्पताल बंद रहने से दिव्यांग सर्टिफिकेट, जनरल मेडिकल, आयुष्मान कार्ड, ओपीडी, सरकारी डिस्पेंसरी, ब्लड टेस्टिग लैब, एक्स-रे, असलहा लाइसेंस, ड्राइविग लाइसेंस, क्लेरिकल काम, इलेक्टिव सर्जरी सहित कई काम प्रभावित होंगे।

chat bot
आपका साथी