सेमिनार में सरकारी और मान्यता प्राप्त स्कूलों शिक्षक को किया प्रशिक्षित

स्कूल शिक्षा विभाग पंजाब की तरफ से नेशनल अचीवमेंट सर्वे में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए आगामी योजनाबंदी के तौर पर अधिकारियों व अध्यापकों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 04:22 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 04:22 PM (IST)
सेमिनार में सरकारी और मान्यता प्राप्त स्कूलों शिक्षक को किया प्रशिक्षित
सेमिनार में सरकारी और मान्यता प्राप्त स्कूलों शिक्षक को किया प्रशिक्षित

संस, पठानकोट : स्कूल शिक्षा विभाग पंजाब की तरफ से नेशनल अचीवमेंट सर्वे में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए आगामी योजनाबंदी के तौर पर अधिकारियों व अध्यापकों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसी श्रृंखला के तहत सरकारी और एडिड स्कूलों के अंग्रेजी, सामाजिक शिक्षा, पंजाबी, विज्ञान व गणित विषय के अध्यापकों को प्रशिक्षण देने हेतु ब्लाक स्तरीय सेमिनार आयोजित किए जा रहे है।

ब्लाक नोडल अफसरों की तरफ से लगाए जा रहे सेमिनारों में अध्यापकों को नेशनल अचीवमेंट सर्वे संबंधी अध्यापक प्रश्नोत्तरी, विद्यार्थी प्रश्नोत्तरी और अभिभावक प्रश्नोत्तरी के बारे विस्तार के साथ जानकारी दी गई। जिला शिक्षा अफसर जसवंत सिंह और उप जिला शिक्षा अफसर राजेश्वर सलारिया ने बताया कि 18 अक्तूबर से लेकर 22 अक्तूबर तक चलने वाले इन सेमिनारों का मुख्य उद्देश्य 12 नवंबर 2021 को होने वाले नेशनल अचीवमेंट सर्वे संबंधी आम जानकारी देने के साथ-साथ अलग -अलग विषयों की भी जानकारी दी गई। इन सेमिनारों में नेशनल अचीवमेंट सर्वे के प्रति अध्यापकों को जागरूक करके उन को इस की विशेष तैयारी करवाने के लिए जुगलबंदी की गई। जिससे पंजाब को पीजीआइ इंडेक्स में देश भर में प्राप्त हुए पहले स्थान की तरह नेशनल अचीवमेंट सर्वे में भी पहला स्थान हासिल हो सके। इस मौके पर ब्लाक नोडल अफसर राहुल गुप्ता, तेजवीर सिंह, नसीब सिंह सैनी, बलबीर कुमार, पंकज गुप्ता, रामपाल, शिक्षा सुधार टीम सदस्य कमल किशोर, मुनीश कुमार, रमेश कुमार, जिला कोआर्डिनेटर मीडिया सेल बलकार अत्री आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी