जीएनडीयू कालेज ने करवाचौथ के उपलक्ष्य में लगाई प्रदर्शनी

कार्यक्रम में कलाकृतियां व्यंजन व ड्रेसेस की प्रदर्शनी लगाई गई। विद्यार्थियों को नीरस जीवन में रंग भरने के लिए क्रिएटिव टिप्स भी दिए गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 07:16 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 07:16 PM (IST)
जीएनडीयू कालेज ने करवाचौथ के उपलक्ष्य में लगाई प्रदर्शनी
जीएनडीयू कालेज ने करवाचौथ के उपलक्ष्य में लगाई प्रदर्शनी

जागरण संवाददाता, पठानकोट : जीएनडीयू कालेज के प्रांगण में होम साइंस व फाइन आ‌र्ट्स विभाग की ओर से करवाचौथ के उपलक्ष्य में प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। अध्यक्षता समाज सेविका रेनू महेंद्रू व पिकी शर्मा ने की। इस कार्यक्रम को सुंदर सशक्त व गरिमा पूर्ण बनाने के लिए कालेज के तीनों विभागों को दुल्हन की तरह सजाया गया। कार्यक्रम में कलाकृतियां, व्यंजन व ड्रेसेस की प्रदर्शनी लगाई गई। विद्यार्थियों को नीरस जीवन में रंग भरने के लिए क्रिएटिव टिप्स भी दिए गए।

फैशन डिजाइनिग डिपार्टमेंट की अध्यापिका पूजा, निधि डोगरा व अंजली शर्मा की देखरेख में बैंगल मेकिग, हाथ से बने हुए कुशन कवर, मेहंदी शगुन के लिफाफे और थाल डेकोरेशन इत्यादि करवाचौथ के मद्देनजर प्रतियोगिताएं कराई गई।

मधु पंत के नेतृत्व में फूड जंक्शन का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यार्थियों ने इडली, टिक्की, कुल्चा, सैंडविच, पुडिग आदि व्यंजनों को बनाकर आए हुए अतिथियों अध्यापकों एवं सहपाठियों को पेश किए।

फाइन आ‌र्ट्स विभाग की अध्यापिका निधि अंदोत्रा के नेतृत्व में विद्यार्थियों ने भिन्न-भिन्न विषयों पर आधारित पेंटिग बनाई आयल पोस्टर बनाए एवं स्केचेज बनाए।

रेनू महेंद्रू ने विद्यार्थियों को लगातार आगे बढ़ने की प्रेरणा दी। पिकी शर्मा ने विद्यार्थियों को कहा कि रंगों का जीवन में एक विशेष महत्व है, जिससे जीवन में आनंद की अनुभूति का संचार होता है। प्रिसिपल डा. राकेश मोहन शर्मा ने फै•ा साहब का शेर पढ़ कर सुनाया। अंत में रेनू व पिकी शर्मा को कालेज की तरफ से स्मृति चिन्ह भेंट किए गए। इस मौके पर रेनू महिदरू ने विद्यार्थियों को एक सिलाई मशीन तथा डिनर सेट भेंट किये। इस मौके पर बचन लाल, निर्मल सिंह, महेश चंद्र, दीपक शर्मा आदि मौजूद थे। प्रतियोगिताओं के परिणाम

फैशन डिजाइनिग डिपार्टमेंट के बैंगल मेकिग में नेहा प्रथम रही। कुशन कवर मेकिग में नीतिका प्रथम व निया द्वितीय रही। मेहंदी में रजनी बाला प्रथम रही, अपर्णा द्वितीय व भारती तृतीय रही। थाल डेकोरेशन में रिद्धि बीए की छात्रा प्रथम रही, शगुन बीए थर्ड छात्रा द्वितीय रही व शिखा चौधरी तृतीय स्थान पर रही। कवर मेकिग में अमरजीत कौर बीएस एफडी की छात्रा प्रथम, कविता द्वितीय रही। फ्रेम मेकिग में अमरदीप प्रथम, तमन्ना द्वितीय व शिवानी तृतीय।

होम साइंस डिपार्टमेंट में वेस्ट मटेरियल से चीजें बनाने में भानुप्रिया प्रथम, विशाली द्वितीय व दीपाली तृतीय स्थान पर रही। पोट मेकिग में मनीषा प्रथम, शिवानी द्वितीय व ईशा तृतीय स्थान पर रही। स्टैंसिल मेकिग मैं रितिका प्रथम, शिवानी द्वितीय व भानुप्रिया तृतीय स्थान पर रही। टाई डाई में तनु प्रथम, अंजली द्वितीय और भानुप्रिया तृतीय स्थान पर रही। एंब्राइडरी में भानुप्रिया प्रथम, तनु द्वितीय व निकिता तृतीय स्थान पर रही। रंगोली में कोमलप्रीत प्रथम, रितु साक्षी द्वितीय, कुलजीत कौर तृतीय स्थान पर रही। फाइन आ‌र्ट्स डिपार्टमेंट में पेंटिग में संजीव प्रथम, मानसी द्वितीय व अभिषेक तृतीय स्थान पर रहा। स्केच मेकिग में संजीव प्रथम, मानसी द्वितीय व समृद्धि तृतीय स्थान पर रही।

chat bot
आपका साथी