कूड़े के ढेर और खुली नालियों बढ़ा रहे बीमारियां

नालियों जाम होने के कारण बारिश होते ही इन इलाकों में पानी भर जाता है। कई दिनों तक पानी रुका रहता है जिस कारण मच्छर पनपते हैं और लोग बीमार हो रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 06:00 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 06:00 AM (IST)
कूड़े के ढेर और खुली नालियों बढ़ा रहे बीमारियां
कूड़े के ढेर और खुली नालियों बढ़ा रहे बीमारियां

जागरण संवाददाता, पठानकोट : शहर के कई इलाकों का हाल अब भी बुरा है। खुली नालियां और बदहाल सफाई व्यवस्था से लोग परेशान हैं। डेंगू के मरीजों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। हालांकि नगर निगम की ओर से कुछ इलाकों में सफाई करवाई गई है और कुछ में जारी है, लेकिन इसमें तेजी लाने की जरूरत है। शहर की सबसे बड़ी समस्या खुली नालियां हैं। नालियों जाम होने के कारण बारिश होते ही इन इलाकों में पानी भर जाता है। कई दिनों तक पानी रुका रहता है, जिस कारण मच्छर पनपते हैं और लोग बीमार हो रहे हैं। माडल टाउन में भी डेंगू के केस मिल चुके हैं। इसके बाद भी प्रशासन द्वारा वहां पर सफाई की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा। माडल टाउन की गलियों में नालियों ओपन हैं का मुंह खुला है और उनमें गंदगी भी बहुत ज्यादा है। वहां के लोगों का कहना है कि नालियों की सफाई नहीं होती है। शाम होते ही मच्छर बढ़ जाते हैं, जिस कारण लोग बीमार हो रहे हैं।

अबरोल नगर में भी डेंगू के काफी केस देखने को मिल रहे हैं। सिविल अस्पताल ने यहां विशेष ध्यान देने को कहा है। यहां भी ओपन नालियों की नियमित सफाई भी नहीं हो रही है। इस कारण मच्छर की पैदावार बहुत ज्यादा है। लोगों का कहना है यहां दूषित जल की सप्लाई हो रही है। ये सारी दिक्कतें बारिश के बाद से शुरू हुई हैं। सीवरेज ब्लाक होने के कारण सारा गंदा पानी गलियों में आ जाता है। घरों और दुकानों के अंदर भी पानी चला जाता है।

chat bot
आपका साथी