रेल रोको आंदोलन: आज सुबह दस से शाम चार बजे तक ट्रैक पर बैठेंगे किसान, नहीं चलने देंगे ट्रेनें

लोक भलाई इंसाफ वेलफेयर सोसायटी के प्रदेश उपाध्यक्ष सरदार जसवंत सिंह ने बताया कि किसान एक साल से कृषि सुधार कानून रद करने की मांग व अन्य मुद्दों को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। मामले को लेकर सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 05:25 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 05:25 AM (IST)
रेल रोको आंदोलन: आज सुबह दस से शाम चार बजे तक ट्रैक पर बैठेंगे किसान, नहीं चलने देंगे ट्रेनें
रेल रोको आंदोलन: आज सुबह दस से शाम चार बजे तक ट्रैक पर बैठेंगे किसान, नहीं चलने देंगे ट्रेनें

जागरण संवाददाता, पठानकोट: केंद्र सरकार की ओर पारित कृषि कानूनों का विरोध कर रही किसान जत्थेबंदियां सोमवार को राष्ट्रीय स्तर पर रेल रोको आंदोलन के तहत ट्रेनों का संचालन रोकेंगे। पंजाब में संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले किसान जत्थेबंदियों के सदस्य सुबह 10 से शाम चार बजे तक ट्रैक पर बैठेंगे। पठानकोट में भी किसान जत्थेबंदियों ने कैौंट स्टेशन के पास धरना देने की बात कही है। इसका असर कटड़ा-पठानकोट दिल्ली रेल सेक्शन पर चलने वाली ट्रेनों पर पड़ेगा। देश की सबसे हाई स्पीड पर चलने वाली वंदे भारत सहित करीब दस ट्रेनें बाधित होंगी। रेल सेक्शन बाधित होने के कारण पठानकोट से दिल्ली सहित देश के विभिन्न राज्यों को जाने वाले यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। किसानों द्वारा रेल रोको आंदोलन को लेकर आरपीएफ, जीआरपी व जिला पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है ताकि किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना घटित न हो।

लोक भलाई इंसाफ वेलफेयर सोसायटी के प्रदेश उपाध्यक्ष सरदार जसवंत सिंह ने बताया कि किसान एक साल से कृषि सुधार कानून रद करने की मांग व अन्य मुद्दों को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। मामले को लेकर सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है। संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले सोमवार को रेल रोको आंदोलन की घोषणा की है। सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक किसान रेलवे ट्रैक पर धरना देंगे और रेल रोकेंगे। इसके तहत किसान जत्थेबंदियों द्वारा शहर के कैंट स्टेशन के फाटक पर धरना देकर रेल यातायात अवरुद्ध किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस दौरान किसी भी ट्रेन को चलने नहीं दिया जाएगा।

यह ट्रेनें होंगी बाधित

किसानों द्वारा रेल रोको आंदोलन के चलते देश के विभिन्न राज्यों से पठानकोट के रास्ते जम्मूतवी-कटड़ा जाने वाले वंदे भारत सुपरफास्ट, स्वराज सुपरफास्ट, मालवा सुपरफास्ट, वेरावाल एक्सप्रेस, मूरी एक्सप्रेस ट्रेन प्रभावित होगी। इसी प्रकार कटड़ा-जम्मूतवी से पठानकोट के रास्ते जाने वाली मालवा, स्वराज, बेगमपुरा, मूरी एक्सप्रेस, वेरावल एक्सप्रेस प्रभावित होगी। पठानकोट से रोजाना औस्तन 400 से अधिक यात्री सफर करते हैं।

अतिरिक्त जवान किए गए हैं तैनात : इंस्पेक्टर

आरपीएफ पठानकोट के पोस्ट कमांडर इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार ने कहा कि किसानों द्वारा रेल रोको आंदोलन को देखते हुए दूसरे स्टेशन से 10 अतिरिक्त जवान मंगवाए गए हैं जो ट्रैक की सुरक्षा को यकीनी बनाएंगे। उन्होंने कहा कि पोस्ट के सारे स्टाफ को पूरी तरह से चौकस रहने के लिए कहा गया है।

chat bot
आपका साथी