वन विभाग ने 20 एकड़ जमीन से कब्जा छुड़ाया

वन विभाग पठानकोट की जमीन ने हाइडल चैनल तथा वन विभाग की 20 एकड़ जमीन को कब्जा मुक्त करवाया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 11:11 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 06:16 AM (IST)
वन विभाग ने 20 एकड़ जमीन से कब्जा छुड़ाया
वन विभाग ने 20 एकड़ जमीन से कब्जा छुड़ाया

संवाद सहयोगी, पठानकोट

वन विभाग पठानकोट की जमीन ने हाईडल चैनल तथा वन विभाग की 20 एकड़ जमीन को अवैध कब्जाधारियों से छुड़ाया है। यह जमीन गांव समराला, पक्खाचक्क तथा सुकालगढ़ के अधीन थी। इस जमीन पर अवैध कब्जाधारियों की ओर से विगत कई वर्षों से अवैध कब्जा किया गया था।

जानकारी देते डीएफओ डाक्टर संजीव तिवारी ,डिप्टी डीएफओ पठानकोट नवदीप अग्रवाल, रेंज अफसर मदन लाल,ब्लाक अफसर वरिद्रजीत तथा 40 से अधिक पुलिस मुलाजिम मौके पर पहुंचे तथा उनकी ओर से इस जमीन पर अवैध कब्जाधारियों को जमीन के कागजात दिखाने के लिए कहा गया। डीएफओ डाक्टर संजीव तिवारी ने कहा कि इस जमीन पर अवैध कब्जाधारियों का विगत लंबे समय से कब्जा था। विभाग की ओर से इस जमीन से अवैध कब्जे को छुड़ाकर वहां टोए खोदे गए हैं। जमीन की निशानदेही करने के उपरांत वहां 50 पौधे लगा दिये गए हैं। सात हजार पौधे बरसात के दिनों में लगाए जाएंगे। मालूम हो कि पठानकोट के दबंग अफसर डीएफओ डॉक्टर संजीव तिवारी की ओर से जिला में विगत तीन साल में कई दशकों से अवैध कब्जाधारियों के अधीन आई 9 हजार एकड़ जमीन छुड़ाई गई है।

जंगल में लगी आग, मचा हड़कंप

शाहपुरकंडी स्थित सिक्योरिटी चेक पोस्ट नंबर दो के पास स्थित जंगल में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया। परंतु फायर ब्रिगेड एवं सिक्योरिटी कर्मचारियों के एकदम से मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पा लिया। वहीं खड़ी मारुति कार को फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों की सूझबूझ से आग की चपेट में आने से बचा लिया।

chat bot
आपका साथी