सुजानपुर एवं धार एरिया में फायर ब्रिगेड की सुविधा नहीं, खामियाजा किसान भुगत रहे

सुजानपुर विधान सभा क्षेत्र में सुजानपुर एवं धार क्षेत्र में आजादी के बाद से आज तक फायर ब्रिगेड के न होने का खामियाजा किसानों को व जंगलात विभाग को गत लंबे समय से भुगतना पड़ता आ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 10:48 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 10:48 PM (IST)
सुजानपुर एवं धार एरिया में फायर ब्रिगेड की सुविधा नहीं, खामियाजा किसान भुगत रहे
सुजानपुर एवं धार एरिया में फायर ब्रिगेड की सुविधा नहीं, खामियाजा किसान भुगत रहे

जागरण संवाददाता, पठानकोट : सुजानपुर विधान सभा क्षेत्र में सुजानपुर एवं धार क्षेत्र में आजादी के बाद से आज तक फायर ब्रिगेड के न होने का खामियाजा किसानों को व जंगलात विभाग को गत लंबे समय से भुगतना पड़ता आ रहा है। यह बात भारतीय जनता पार्टी जिला पठानकोट के पूर्व अध्यक्ष एवं प्रदेश कार्यकारिणी स्दस्य विपन महाजन ने कही। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांव में हुए अग्निकांड इस बात का जीता जागता सबूत हैं के सुजानपुर विधानसभा में आगजनी की घटना रोकने के लिए कोई उचित प्रबंध नहीं है। इन घटनाओं में दर्जनों किसान परिवार प्रभावित हुए हैं, जिनकी लगभग 100 एकड़ फसल जलकर राख हो गई है। इस क्षेत्र में अरबों रुपए की लागत से राष्ट्रीय महत्व की बनाई गई रणजीत सागर बांध परियोजना का अपना अग्निशमन विभाग भी सफेद हाथी बनकर रह गया है। मात्र दो कंडम गाड़ियों के सहारे पूरी परियोजना को छोड़ा गया है। अपनी उम्र पूरी कर चुकी गाड़ियों में यहां फायर फाइटर्स की जान को खतरे में डाला जा रहा है। एक मई को बाबा रामदेव करेंगे वाइट मेडिकल कालेज का उद्घाटन

संवाद सहयोगी, मामून : धार ब्लाक में बने वाइट मेडिकल कालेज व अस्पताल के चेयरमैन, भारतीय जनता पार्टी से सांसद का चुनाव लड़ चुके स्वर्ण सलारिया ने सोमवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि योग गुरु स्वामी बाबा रामदेव एक मई को इस अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। एक मई को ही अस्पताल में 30 एंबुलेंस गाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर बाबा रामदेव रवाना करेंगे, जो धार क्षेत्र के प्रत्येक गांव में जाएंगी। सलारिया ने कहा कि पंजाब सरकार ने पिछले वर्ष हमारे अस्पताल में कोरोना पाजिटिव मरीजों के लिए 500 बेड रिजर्व रखे थे। अब उन्होंने 50 बेड कोरोना की बीमारी के लिए बनवाए हैं। यहां सभी प्रकार की सुविधाएं दी जाएंगी। बाबा रामदेव कोविड-19 के बारे में जिला पठानकोट के लोगों को इसके बचाव के लिए कुछ टिप्स भी देंगे। इस अस्पताल में प्रत्येक वर्ष 350 नर्सिंग व 150 बच्चे एमबीबीएस करने के लिए आएंगे और इस वर्ष से कक्षाएं भी शुरू की जाएंगी।

chat bot
आपका साथी