विकास कार्यों के लिए फंड न मिलने पर सरपंचों ने जताया रोष

उन्होंने कहा कि जिन विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेसी विधायक हैं उस क्षेत्र की पंचायतों को ज्यादा ग्रांटें दी जा रही हैं। जबकि सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पड़ती पंचायतों को विकास फंड के नाम की कोई भी विशेष राशि जारी नहीं हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 05:33 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 05:33 PM (IST)
विकास कार्यों के लिए फंड न मिलने पर सरपंचों ने जताया रोष
विकास कार्यों के लिए फंड न मिलने पर सरपंचों ने जताया रोष

संवाद सहयोगी, दुनेरा: धर कलां तहसील के अंतर्गत पड़ती विभिन्न पंचातयों के सरंपचों द्वारा बैठक का आयोजन किया गया। इसमें विकास कार्यों के लिए फंड न मिलने के चलते सरकार के प्रति अपना रोष व्याप्त किया गया। इस दौरान सरपंच राजेश कुमार, पप्पू राम, पूरन धीमान, संयोगिता देवी, लक्ष्मी देवी, विजय धीमान, किशन चंद, बीना मन्हास ने कहा कि सरकार धार कलां के इस क्षेत्र से भेदभाव कर रही है।

उन्होंने कहा कि जिन विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेसी विधायक हैं, उस क्षेत्र की पंचायतों को ज्यादा ग्रांटें दी जा रही हैं। जबकि सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पड़ती पंचायतों को विकास फंड के नाम की कोई भी विशेष राशि जारी नहीं हुई है। सरपंचों ने कहा कि थोड़े दिनों में चुनाव आचार संहिता लागू कर दी जाएगी। ऐसे में क्षेत्र के सरपंच एक बार फिर हाथ मलते रह जाएंगे। समूह सरपंचों ने सरकार को अल्टीमेट देते हुए कहा कि एक सप्ताह के भीतर यदि क्षेत्र की पंचायतों को विकास फंड मुहैया नहीं करवाया गया तो क्षेत्र के समूह सरपंच विधानसभा चुनाव 2022 का पूर्ण रूप से बहिष्कार करेंगे।

chat bot
आपका साथी