एपीके रोड, गाड़ी अहाता व मेन बाजार में अतिक्रमण की भरमार, दिन में रोज लगता है जाम

मुख्य मार्गो पर रेहड़ियों की बढ़ती संख्या के कारण जहां पैदल चलने वालों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है वहीं ट्रैफिक जाम की समस्या भी पैदा हो गई है। एपीके रोड सहित गाड़ी अहाता से मेन बाजार को जाने वाले मार्ग पर रोज दिन के समय जाम लग रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 06:20 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 06:20 AM (IST)
एपीके रोड, गाड़ी अहाता व मेन बाजार में अतिक्रमण की भरमार, दिन में रोज लगता है जाम
एपीके रोड, गाड़ी अहाता व मेन बाजार में अतिक्रमण की भरमार, दिन में रोज लगता है जाम

जागरण संवाददाता, पठानकोट: गांधी चौक रेहड़ी मार्केट की भांति शहर के अन्य बाजारों में रेहड़ी चालक एक दूसरे को देखा-देखी रेहड़ियां सड़क के किनारे लगाना शुरू हो गए हैं। मुख्य मार्गो पर रेहड़ियों की बढ़ती संख्या के कारण जहां पैदल चलने वालों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, वहीं ट्रैफिक जाम की समस्या भी पैदा हो गई है। एपीके रोड सहित गाड़ी अहाता से मेन बाजार को जाने वाले मार्ग पर रोज दिन के समय जाम लग रहा है। अतिक्रमण को लेकर न तो नगर निगम गंभीर दिखाई दे रहा है और न ही नगर सुधार ट्रस्ट के अधिकारी। दबी जुबान में अधिकारियों का कहना है कि चुनाव का समय नजदीक आ रहा है ऐसे में अगर वह कार्रवाई करते हैं तो उन्हें नेताओं की बातें सुननी पड़ेगी। इसलिए वह भी कोई बड़ी कार्रवाई करने के बजाय वार्निग देकर लोगों को छोड़ना ही मुनासिब समझते हैं। यही स्थिति रही तो त्यौहारी सीजन में लोगों को जाम के कारण भारी परेशानियां पेश आएंगी।

दैनिक जागरण प्रतिनिधि ने शहर के एपीके रोड, रेलवे रोड, गुरदासपुर रोड, गाड़ी अहाता, मेन बाजार, आर्य समाज मंदिर रोड, डाकखाना चौक, शाहपुर चौक एरिया का दौरा किया तो देखा कि रेहड़ी चालकों ने सड़क के किनारे पर ही रेहड़ियां लगा रखी हैं। वन विभाग कार्यालय के समक्ष देखा-देखी रेहड़ी चालकों ने इतना ज्यादा अतिक्रमण किया हुआ है। डाकखाना चौक के पास साइकिल की फेरी लगाने वाले वेंडरों का कब्जा है। शाहपुर चौक एरिया में सिविल अस्पताल के पास भी फड़ी वालों के कारण रोजाना जाम लगता है।

उधर, निगम की रेंट ब्रांच के इंस्पेक्टर इंस्पेक्टर मंदीप सिंह डिपी ने कहा कि गाड़ी अहाता, मेन बाजार व डाकखाना चौक एरिया में फेरी वालों की बात उनके ध्यान में आई है। इसके अलावा निगम के अधीन आते मार्गों पर रेहड़ी मार्केट के अलावा यदि किसी ने रेहड़ी लगाई तो अगले सप्ताह से उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। उनके चालान काटे जाएंगे और समान भी जब्त किया जाएगा। वहीं एपीके रोड पर नगर सुधार ट्रस्ट ने कार्रवाई करनी है।

chat bot
आपका साथी