आंधी-तूफान से जनजीवन ठहरा, अंधेरे में गुजरी रात

मंगलवार की देर सायं क्षेत्र में चले तूफान के कारण बिजली सप्लाई बाधित रही।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 May 2020 03:27 PM (IST) Updated:Wed, 27 May 2020 10:32 PM (IST)
आंधी-तूफान से जनजीवन ठहरा, अंधेरे में गुजरी रात
आंधी-तूफान से जनजीवन ठहरा, अंधेरे में गुजरी रात

जागरण संवाददाता, पठानकोट/ मामून: मंगलवार की देर सायं क्षेत्र में चले तूफान के कारण बिजली सप्लाई बुरी तरह से प्रभावित हो गई। कई एरिया में बिजली की तारें टूट गई तो कई में बिजली के पोल। शहरी क्षेत्र में तो फिर भी पावरकॉम ने रात्रि दस बजे के करीब सप्लाई को सुचारू करवा दी परंतु ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को रात बिना बिजली के गुजारनी पड़ी।

रात भर लाइट न होने के कारण यहा लोगों की रात अंधेरे में गुजरी वहीं, सुबह लोगों को पीने वाले पानी की सप्लाई नहीं हो पाई। इतना ही नहीं रात भर लाइट न होने के कारण लोगों के मोबाइल फोन डेड हो गए ओर उन्हें फोन करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वहीं, गाव कानपुर के पास एक सफेदे का वृक्ष टूटकर सड़क पर गिरा गया, जिसके कारण डिफेंस रोड पर आवाजाही बंद हो गई और सभी आने जाने वाले राहगीरों को एक किलोमीटर अधिक सफर करके अपने-अपने गंत्वय की ओर जाना पड़ा।

मंगलवार सायं चले तूफान के कारण सिटी सहित धार व जिला के ग्रामीण एरिया में लाइट बंद हो गई। धार एरिया में ज्यादातर समस्या बिजली की तारें टूट कर नीचे आने की रही जिसे कर्मचारियों ने रात्रि आठ बजे तक पूरा करके लोगों को बिजली सप्लाई शुरू करवा दी। लेकिन कुछेक गावों में रात भर बिजली नहीं आई। सरना सबडिवीजन के अधीन भी अधिकतर गावों में लोगों ने रात अंधेरे में बिताई। हालाकि, जिन एरिया में बिजली की तारें टूटी थी उन्हें ठीक करके सप्लाई तो दे दी परंतु कई क्षेत्रों में बिजली के पोल टूट गए। उक्त एरिया में रात भर लाइट नहीं आई जिस कारण लोगों को रात भर बिना लाइट के ही बितानी पड़ी। गाव भरोली कला के शालू, अनीता, सुजाता, रघुनाथ कालोनी के कुलदीप कुमार, कमल कपूर , गृहिणी तृप्ता आदि ने बताया कि रात भर लाइट न आने के कारण पानी की सप्लाई नहीं हो पाई। पोल टूटने के कारण सप्लाई नहीं हो पाई सुचारू : एसडीओ

पावरकॉम सरना सबडिवीजन के एसडीओ एग्जीक्यूटिव इंजीनियर मनमोहन लाल भगत ने कहा कि मंगलवार की सायं करीब 5 बजे तेज तूफान के कारण कई एरिया में मेन तारें टूट गई। जबकि, कई जगह बिजली के पोल टूट गए। तारों को तो रातो-रात कर्मचारियों ने ठीक कर उक्त एरिया में बिजली सप्लाई बहाल करवा दी। लेकिन, जिन एरिया में बिजली के पोल टूटे थे उसे ठीक करने में बुधवार दोपहर बाद सप्लाई शुरु करवाई गई। कहा कि तूफान में बिजली की सप्लाई को सुचारु नहीं किया जा सकता।

chat bot
आपका साथी