शिक्षा मंत्री ने विजेता को बांटे आईपैड और लैपटाप

शिक्षा मंत्री ने विजेता को बांटे आईपैड और लैपटाप
Publish Date:Sat, 31 Oct 2020 08:00 AM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, पठानकोट :

एंबेसडर्स आफ होप मुकाबले के विजेता विद्यार्थियों को शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिगला ने सम्मानित किया। पीडब्ल्यूडी के रेस्ट हाउस में आयोजित समारोह में विद्यार्थियों को एपल आइपैड, लैपटाप व एंड्रायड फोन वितरित किए। कार्यक्रम के दौरान एसएसपी गुलनीत खुराना, एसडीएम हरसिमरण ढिल्लों, कांग्रेस नेता आशीष विज, डीईओ सेकेंडरी जगजीत सिंह, डिप्टी डीईओ राजेश्वर सलारिया, एक्सईएन मनमोहन सारंगल, जिला मीडिया कोर्डिनेटर बलकार अतरी व लोक संपर्क अधिकारी राम लुभाया आदि मौजूद थे।

एंबेसडर्स आफ होप मुकाबलों में 1605 विद्यार्थियों ने वीडियो बनाकर अपनी दावेदारी पेश की थी। इसमें क्राइस द किग कान्वेंट स्कूल में पांचवीं कक्षा में पढ़ते आरित कुमार ने प्रथम स्थान हासिल किया। सेंट जोसफ स्कूल की आठवीं कक्षा की ज्योति ने द्वितीय व सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल बधानी की 11वीं छात्रा भारती ने तीसरा स्थान हासिल किया। प्रतियोगिता में पहला स्थान प्राप्त करने वाले वाले आरित कुमार ने कहा कि वह इस घड़ी का बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। शिक्षा मंत्री से इनाम पाकर यह दिन उनके लिए यादगार बन गया है। तीसरा स्थान हासिल करने वाली भारती ने कहा कि उनके पिता बेल्डिग का काम करते हैं। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए उनके पास मोबाइल भी नहीं था ओर उन्होंने अपने पड़ोसी के मोबाइल से वीडियो बनाकर भेजी। भारती ने कहा कि मुकाबला जीतने के बाद उसमें काफी उत्साह बड़ा है ओर अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए वह पहले से भी ज्यादा मेहनत करेगी। शिक्षा मंत्री विजयइंद्र सिगला ने कहा कि विश्व रिकार्ड स्थापित करने के साथ एंबेसर्डज आफ होप मुहिम ने स्कूली विद्यार्थियों की प्रतिभा के उद्देश्य को सफलता पूर्वक पूरा किया है। आठ दिनों में ही इस मुकाबले के लिए 1 लाख 5 हजार 898 स्कूली विद्यार्थियों ने अपनी दावेदारी पेश की। इतनी बड़ी संख्या में प्राप्त हुई वीडियोज में से विजेता का चयन करना भी बड़ा मुश्किल था। लेकिन, इस काम को बड़ी ही पारदर्शिता के साथ पूरा किया गया। हरेक जिला से तीन विजेता विद्यार्थियों को आईपैड, लैपटाप तथा टेबलेट देने के साथ-साथ 22 जिलों से ओर बेहतर वीडियो भेजने वाले लगभग 1 हजार विद्यार्थियों को विशेष तौर पर सम्मानित किया गया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.